scriptजयपुर पुलिस मुख्यमंत्री की भी नहीं सुनती, नशे के काले कारोबार को खुद दे रही प्रोटेक्शन | Jaipur Crime : Drug business running under police protection | Patrika News
जयपुर

जयपुर पुलिस मुख्यमंत्री की भी नहीं सुनती, नशे के काले कारोबार को खुद दे रही प्रोटेक्शन

Jaipur Drug Busts : पुलिस के संरक्षण में चल रहा नशे के काला कारोबार, खुद पुलिस मुख्यालय और एटीएस ने खोली पोल, मुख्यमंत्री की सख्त हिदायत भी बेअसर
 

जयपुरAug 08, 2019 / 06:44 pm

Deepshikha Vashista

मुकेश शर्मा / जयपुर. राजधानी में नशे का कारोबार ( Drug business Running ) पुलिस के संरक्षण ( Police Protection ) में फल-फूल रहा है। इसकी ताजा बानगी बुधवार को सामने आ चुकी है, जब एक कांस्टेबल ने मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों तक सूचना पहुंचा दी। शहर में स्कूल-कॉलेजों के पास मादक पदार्थ बिकने के मामले कई बार सामने ( Jaipur Drug Busts) आ चुके हैं थानों की पुलिस पुख्ता कार्रवाई नहीं कर रही।
मुख्यमंत्री और पुलिस के आला अधिकारी मान चुके हैं कि मादक पदार्थ की तस्करी ( drug smuggling in Jaipur) करने वाले लोग अपनी जेबें भरने के लिए युवाओं को नशे की लत लगाकर ( Drug addiction) उन्हें खोखला कर रहे हैं। इस पर लगाम लगाने की सख्त हिदायत भी दी थी।
यह भी पढ़ें

कॉलेज छात्रों को दे रही थी ऐसा नशा, सुध-बुध खो बैठते थे छात्र, पुलिस ने चार साथियों के साथ किया गिरफ्तार

https://www.patrika.com/jaipur-news/crime-jaipur-police-arrested-4-drug-smugglers-supply-ganja-to-student-4943689/

वहीं, जयपुर पुलिस ( Jaipur Police ) कमिश्नरेट को चेताते हुए पुलिस मुख्यालय की सीआइडी की विशेष शाखा ने 16 जुलाई को मादक पदार्थ तस्करों को पकड़ा था। थानों की पुलिस नहीं चेती तो 27 जुलाई को सीआइडी ने फिर अपने स्तर पर कार्रवाई की। यहां तक कि जो काम थानों की पुलिस को करना चाहिए, वह एटीएस को करना पड़ रहा है।

चेतने के बजाय अपराधियों का साथ :

16 जुलाई : पन्द्रह किलो गांजा ले जाते दो गिरफ्तार
सीआइडी अपराध शाखा की विशेष टीम ने खोनागोरियान क्षेत्र में 15 किलो गांजा ले जाते राजुद्दीन (32) व मुन्ना शाह (30) को पकड़ा। सीआइडी सूत्रों के मुताबिक यह गांजा शहर में कई जगह सप्लाइ होना था।
27 जुलाई : नहीं चेते तो फिर पकड़ा 30 किलो गांजा

पुलिस मुख्यालय की सीआइडी शाखा ने शिवदासपुरा क्षेत्र में जवाहरनगर निवासी यूसुफ (30) व दिलशान को 30 किलो गांजे के साथ पकड़ा। वे इसे जयपुर में खपाने ला रहे थे।
07 अगस्त : पुलिसकर्मी लीक कर रहा था सूचना

छात्र-छात्राओं को मादक पदार्थ सप्लाइ करने की सूचना पर एटीएस ने कानोता, विश्वकर्मा, शिप्रापथ, मानसरोवर में 4 लोगों को गिरफ्तार कर 10 किलो 700 ग्राम गांजा और अवैध शराब पकड़ी। विश्वकर्मा क्षेत्र में तो कार्रवाई से पहले कांस्टेबल ने तस्करों तक सूचना पहुंचा दी। बाद में उसे निलम्बित किया गया।

नि:शुल्क देकर लगाते लत

गिरोह के लोग स्मैक, गांजा, चरस आदि स्कूल-कॉलेजों के छात्रों को पहले मुफ्त देते हैं। लत लगने के बाद मोटी रकम ऐंठने लगते हैं। थाना स्तर पर पुलिस की मिलीभगत के कारण यह अवैध धंधा जोरों पर चल रहा है।
एनडीपीएस एक्ट की प्रक्रिया जटिल होने के कारण भी पुलिस कई बार कार्रवाई करने से बचती है। तभी तो मादक पदार्थों के खिलाफ कार्रवाई करना पुलिस की प्राथमिकता में नहीं होता।
– राजेन्द्र सिंह शेखावत, सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी

Home / Jaipur / जयपुर पुलिस मुख्यमंत्री की भी नहीं सुनती, नशे के काले कारोबार को खुद दे रही प्रोटेक्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो