scriptजयपुर में ठगी का बड़ा मामला: हेलीकॉप्टर बेचने के नाम पर लाखों की ठगी | Jaipur crime news : 24 lakh thagi in the name of selling helicopter | Patrika News
जयपुर

जयपुर में ठगी का बड़ा मामला: हेलीकॉप्टर बेचने के नाम पर लाखों की ठगी

विद्याधर नगर थाने में दर्ज हुआ मामला: हेलीकॉप्टर बेचने के नाम पर 23.50 लाख रुपए ठगी, इस्तगासा से दर्ज करवाया मामला

जयपुरJun 02, 2022 / 10:03 pm

pushpendra shekhawat

helicopter

जयपुर में ठगी का बड़ा मामला: हेलीकॉप्टर बेचने के नाम पर लाखों की ठगी

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर में अब हैलीकॉप्टर बेचने के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है। विद्याधर नगर थाने में न्यायालय के इस्तगासा के जरिए बुधवार शाम को एक कंपनी के निदेशक के खिलाफ यह मामला दर्ज किया गया है। हेलीकॉप्टर बेचने के नाम पर 23.50 लाख रुपए ठगी की गई है।
पुलिस ने बताया कि आम्रपाली सर्कल स्थित क्राउन प्लाजा निवासी मुकेश सिंह शक्तावत ने ठगी का मामला दर्ज करवाया। रिपोर्ट में बताया कि इंद्रा एयर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के निदेशक राजेश शोकंद और तत्कालीन मैनेजर हाल निदेशक रेशमा चौहान से वर्ष 2013 में हेलीकॉप्टर लीज पर लिया था। वर्ष 2015 में राजेश शोकंद ने हेलीकॉप्टर बेचने के लिए कहा। परिवादी के विद्याधर नगर कार्यालय में 3.25 करोड़ रुपए में हेलीकॉप्टर बेचने का सौदा तय किया।
परिवादी ने हेलीकॉप्टर खरीदने के लिए आरोपियों को 26.50 लाख रुपए अग्रिम दे दिए। लेकिन बाद में परिवादी को पता चला कि आरोपियों ने हेलीकॉप्टर दूसरी कंपनी को लीज पर दे दिया। परिवादी ने आरोपियों से बातचीत की तो वर्ष 2019 में 3 लाख रुपए दे दिए और शेष राशि बाद में लौटाने के लिए कहा। लेकिन आज तक शेष 23.50 लाख रुपए नहीं लौटाए।
कोर्ट के आदेश पर मामला दर्ज
जानकारी के अनुसार मुकेश सिंह शक्तावत ने इंद्रा एयर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के निदेशक राजेश शोकंद को कई कानूनी नोटिस भिजवाए। लेकिन कंपनी ने कोई जवाब नहीं दिया। इस पर उसने कोर्ट में इस्तगासा दायर किया। कोर्ट के आदेश पर जयपुर के विद्याधर नगर थाने में बुधवार रात ठगी का मामला दर्ज किया गया। पुलिस अग्रिम कार्रवाई करने में जुट गई है।

Home / Jaipur / जयपुर में ठगी का बड़ा मामला: हेलीकॉप्टर बेचने के नाम पर लाखों की ठगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो