scriptJaipur foundation day celebrated | जयपुर स्थापना दिवस मनाया, शुरू हुआ मैराथन महोत्सव | Patrika News

जयपुर स्थापना दिवस मनाया, शुरू हुआ मैराथन महोत्सव

locationजयपुरPublished: Nov 18, 2023 09:53:05 pm

Submitted by:

Manish Chaturvedi

जयपुर स्थापना दिवस मनाया गया।

जयपुर स्थापना दिवस मनाया, शुरू हुआ मैराथन महोत्सव
जयपुर स्थापना दिवस मनाया, शुरू हुआ मैराथन महोत्सव

जयपुर। गुलाबी नगरी के स्थापना दिवस के साथ एयू जयपुर मैराथन के महोत्सव की शुरुआत हो गई है। शनिवार को जेएलएन मार्ग स्थित वर्ल्ड ट्रेड पार्क में संस्कृति युवा संस्था और वर्ल्ड ट्रेड पार्क द्वारा आयोजित होने वाली टीम एयू जयपुर मैराथन की ओर से जयपुर का स्थापना दिवस मनाया गया। इस दौरान ट्रीट्रैप ग्रुप ने बीट बॉक्सिंग की परफॉर्मेंस भी दी।

एयू जयपुर मैराथन के सीईओ मुकेश मिश्रा ने बताया कि जयपुर के 296वें स्थापना दिवस के साथ ही एयू जयपुर मैराथन के इवेंट्स की शुरुआत हो गई है। इस दौरान जयपुर शहर सांसद रामचरण बोहरा, संस्कृति युवा संस्था के अध्यक्ष पं. सुरेश मिश्रा, वर्ल्ड ट्रेड पार्क के चेयरमैन अनूप बरतरिया, पूर्व महापौर ज्योति खंडेलवाल व अन्य मौजूद रहें।

इस दौरान सांसद रामचरण बोहरा ने कहा कि जयपुर से जुड़ी याद देश के सभी शहरों में मिल जाएगी। आमेर, हवामहल के साथ ही वर्ल्ड ट्रेड पार्क से भी जयपुर को पहचाना जाता है। पं. सुरेश मिश्रा और अनूप बरतरिया ने कहा कि जयपुर मैराथन के रूप में जयपुर को एक फेस्टिवल मिला है। जिसमे देश दुनिया हिस्सा बनने आती है, वहीं ज्योति खंडेलवाल ने कहा कि जब जयपुर मैराथन शुरू हुआ था तभी यह बता दिया गया था यहां मिलने वाली धड़कनों की गूंज पूरी दुनिया में सुनने को मिलेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो