scriptमिलीभगत कर सरकारी जमीन में भी काट दिए भूखंड, काश्तकार की जमीन को भी नहीं छोड़ा | jaipur greater jaipur news | Patrika News
जयपुर

मिलीभगत कर सरकारी जमीन में भी काट दिए भूखंड, काश्तकार की जमीन को भी नहीं छोड़ा

 
—जेडीए जोन—09 का मामला

जयपुरSep 21, 2021 / 11:00 am

Ashwani Kumar

जयपुर। सरकारी जमीनों पर मिलीभगत से कब्जे हो रहे हैं। इतना ही नहीं, कब्जे कर भूखंड तक काट दिए। मामला जेडीए जोन—09 के सिरोली का है। यहां वर्ष 2008 में निजी खातेदारी की जमीन पर कॉलोनी काटी। इस दौरान यहां सिवाय चक की करीब 1500 जमीन पर भी कब्जा कर लिया गया। इसमें जेडीए के अधिकारियों की मिलीभगत से इनकार नहीं किया जा सकता। क्योंकि हेराफेरी उसी स्तर पर की गई है। जानकारी में आया है कि करीब 1500 मीटर सिवाय चक की जमीन पर भूखंड काटकर लाखों रुपए कमा लिए। इतना ही नहीं, काश्तकारों की जमीनों पर कब्जे हो गए। अब काश्तकार जेडीए ने चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही।
इस पूरे प्रकरण पर जोन उपायुक्त विजेंद्र कुमार मीना का कहना है कि इस मामले की उनको जानकारी नहीं है। जबकि, उन्होंने 14 जुलाई को सांगानेर तहसील के तहसीलदार को पत्र लिखा था और उसमें कॉलोनी का सीमा ज्ञान करवाने के लिए कहा था।
खसरा नम्बर से भी की गई छेड़छाड़
पड़ताल में सामने आया कि सिवाय चक में जो खसरा था, उसे जोन में गायब कर दी। जेडीए के अधिकारी अब इस बात पर कुछ भी बोलने से बच रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो