गौड़ ब्राह्मण महासभा के वर्चुअल परिचय सम्मेलन में समाज के 51 जोडे तय

Gaur Brahmin Mahasabha virtual parichay sammelan : गौड़ ब्राह्मण महासभा राजस्थान का 13वां अंतरराष्ट्रीय स्तर का वर्चुअल परिचय सम्मेलन रविवार को आयोजित हुआ। परिचय सम्मेलन में समाज के 51 जोड़े तय हुए।

By: Devendra Singh

Published: 20 Sep 2020, 11:59 PM IST

जयपुर। गौड़ ब्राह्मण महासभा राजस्थान का 13वां अंतरराष्ट्रीय स्तर का वर्चुअल परिचय सम्मेलन रविवार को आयोजित हुआ। परिचय सम्मेलन में समाज के 51 जोड़े तय हुए। कोरोना संक्रमण के कारण इस बार परिचय सम्मेलन ऑनलाइन वर्चुअल आधार पर हुआ। गौड़ ब्राह्मण महासभा राजस्थान के युवा प्रदेश अध्यक्ष पंकज पचलंगिया एडवोकेट ने बताया कि सम्मेलन में समाज के 51 जोड़े तय किए गए। इस अवसर पर समाज के युवक-युवतियों की विवरणिका युगल दर्पण का विमोचन महासभा के प्रदेश अध्यक्ष विजय हरितवाल, प्रमुख महामंत्री रामस्वरूप जोशी, युवा प्रदेश अध्यक्ष पंकज पचलंगिया, महिला प्रदेश अध्यक्ष मंजू शर्मा ने किया।

पंकज पचलंगिया ने बताया की परिचय सम्मेलन में भारत के सभी राज्यों के साथ-साथ विदेशों से भी प्रविष्ठियां भी प्राप्त हुई थी। सम्मेलन सुबह 10 बजे विद्याधर नगर के सेक्टर 4 स्थित गौड़ ब्राह्मण समाज उपयोगी भवन, भगवान परशुराम परिसर ऑनलाइन शुरू किया गया। सबसे पहले समाज के सभी युवाओं ने दहेज रूपी अभिशाप को खत्म करने की शपथ ली और आगे बढ़कर बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ व सबको आगे बढ़ाओ अभियान की शुरुआत करने की घोषणा की। इसके बाद समाज के विवाह योग्य 350 से अधिक विवाह योग्य युवक युवतियों ने अपना ऑनलाइन परिचय दिया। परिचय सम्मेलन में सोशल डिस्टेंसिंग व कोरोना गाइडलाइन की पूरी तरह से पालना की गई।

Devendra Singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned