scriptहैरिटेज निगम में नवाचार: घर बैठे ही ले सकेंगे जानकारी, नहीं लगाने पड़ेंगे चक्कर | jaipur news jmc heritage file tracking system | Patrika News
जयपुर

हैरिटेज निगम में नवाचार: घर बैठे ही ले सकेंगे जानकारी, नहीं लगाने पड़ेंगे चक्कर

हैरिटेज निगम ने शुरू किया फाइल ट्रैकिंग सिस्टम
 

जयपुरOct 26, 2021 / 08:02 pm

Ashwani Kumar

heritage.jpg
जयपुर। प्रशासन शहरों के संग अभियान में लोगों को बेवजह दफ्तरों के चक्कर न लगाने पड़ें, इसके लिए हैरिटेज नगर निगम ने फाइल ट्रैकिंग सिस्टम को विकसित किया है। हैरिटेज नगर निगम की वेबसाइट पर अलग से विंडो खुलेगी और उसमें पंजीकृत मोबाइल नम्बर का प्रयोग कर फाइल की जानकारी ले सकेंगे। ऐसा करने से लोगों को घर बैठे ही फाइल की जानकारी मिल जाएगी।
आयुक्त अवधेश मीणा ने बताया कि लोगों को पादर्शिता के साथ पटृे मिलें, इसके लिए अभियान को फाइल टैंकिंग सिस्टम से जोड़ा है। अधिकारियों को रोजाना अधिक से अधिक फाइलों का निस्तारण करने, लोगों ने पट्टे जारी करने के लिए पाबंद किया गया है।
उन्होंने बताया कि आवेदक को आवेदन करने पर एक रसीद दी जाएगी, जिसमें फाइल टेंकिंग नंबर दिए जाएंगे। आवेदक घर बैठे ही अपनी फाइल के बारे में जानकारी जुटा सकेगा। निगम में अब तक करीब पांच हजार से अधिक आवेदन आ चुके हैं। निगम ने 325 से अधिक लोगों को पट्टे जारी कर दिए हैं। वहीं, करीब ढाई हजार से अधिक फाइलें प्रक्रियाधीन हैं। जल्द ही पट्टों की संख्या बढ़ेगी।

Home / Jaipur / हैरिटेज निगम में नवाचार: घर बैठे ही ले सकेंगे जानकारी, नहीं लगाने पड़ेंगे चक्कर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो