scriptजयपुर आ रहे हैं तो इन सवालों के जवाब तैयार रखें….. पुलिस पूछेगी | jaipur police crime news | Patrika News
जयपुर

जयपुर आ रहे हैं तो इन सवालों के जवाब तैयार रखें….. पुलिस पूछेगी

दौलतपुरा टोल नाके पर तो बाहर से आने वाले हर वाहन चालक से जयपुर का आने उद्देश्य पूछा जा रहा है। साथ ही नाम, पता और फोन नंबर भी दर्ज किया जा रहा है। हरमाड़ा थाना पुलिस का कहना है कि सख्ती बरतने के निर्देश हैं। यही कारण है कि शहर में आने वाले नए लोगों के बारे में पूरी जानकारी रखी जा रही है। ऐसे ही आमेर कुंडा चेक पोस्ट, कानोता थाना क्षेत्र पर भी किया जा रहा है।

जयपुरJan 25, 2021 / 11:32 am

JAYANT SHARMA

police_demo.jpg

जयपुर
कोरोना काल के बाद अब गणतंत्र दिवस उल्लास से मनाने की तैयारियां चल रही है। स्कूल-काॅलेज नियमों के साथ खुले हैं तो इस गणतंत्र दिवस गणतंत्र की झलक भी दिखना तय है। लेकिन इससे पहले इस बार खाकी की सख्ती पिछले आयोजनों की तुलना मे और ज्यादा सख्त हो गई है। शहर में गश्त के अलावा रेलवे स्टेशनों, बस अड््डों और खास तौर पर टोल नाकों पर भारी पुलिस बंदोबस्त किया गया है। ताकि गणतंत्र के उल्लास में किसी तरह का खलल नहीं पडे। ट्यूरिस्ट स्पाॅट भी पुलिस सुरक्षा में लिए गए हैं।
शहर में क्यों आए… कब वापस जाएंगे… नाम पता लिखवाएं
राजधानी के पांच एंट्री प्वाइंट्स में से लगभग प्रत्येक पर पुलिस का सख्त पहरा है। टोल नाकों पर जयपुर नंबर के वाहनों के अलावा अन्य जिलों या राज्य से आने वाले वाहन नंबरों की जानकारी जुटाई जा रही है। सीकर रोड पर स्थित दौलतपुरा टोल नाके पर तो बाहर से आने वाले हर वाहन चालक से जयपुर का आने उद्देश्य पूछा जा रहा है। साथ ही नाम, पता और फोन नंबर भी दर्ज किया जा रहा है। हरमाड़ा थाना पुलिस का कहना है कि सख्ती बरतने के निर्देश हैं। यही कारण है कि शहर में आने वाले नए लोगों के बारे में पूरी जानकारी रखी जा रही है। ऐसे ही आमेर कुंडा चेक पोस्ट, कानोता थाना क्षेत्र पर भी किया जा रहा है।
स्लम्स, कच्ची बस्तियों पर नजर, संदिग्ध पकड में
इस बीच शहर में कच्ची बस्तियों पर भी पुलिस की पूरी नजर है। साथ ही ऐसी जगह भी चिहिंत की गई हैं जहां पर बड़ी संख्या में बिना पूरी जानकारी के लोग रह रहे हैं। ऐसी ही एक बस्ती पर मुहाना थाना पुलिस ने परसों देर रात रेड की थी और करीब चाली सदिंग्धों को पकडा भी था। ऐसे ही मानसरोवर, शिप्रापथ, जवाहर सर्किल, प्रताप नगर, सांगानेर, कानोता, करधनी, झोटवाड़ा समेत शहर के करीब पंद्रह थानों की पुलिस को भी अपने-अपने क्षेत्र में जरुरत पडने पर सर्च के निर्देश जारी किए गए हैं। गौरतलब है कि बस्तियों मे रेड करने पर पुलिस को हर बार बड़ी संख्या में संदिगध मिलते हैं।

Home / Jaipur / जयपुर आ रहे हैं तो इन सवालों के जवाब तैयार रखें….. पुलिस पूछेगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो