scriptजयपुर पुलिस का सबसे बड़ा धमाका, दो करोड़ रुपए के 1400 मोबाइल फोन किए बरामद | jaipur police news | Patrika News
जयपुर

जयपुर पुलिस का सबसे बड़ा धमाका, दो करोड़ रुपए के 1400 मोबाइल फोन किए बरामद

जब कमिश्नर ने मोबाइल फोन को मीडिया के सामने रखा तो इनकी संख्या इतनी थी कि शायद ही किसी ने इतने मोबाइल फोन एक साथ देखे हों। कई टेबिल को एक साथ जोडकर उन पर बैटशीट लगाकर सभी मोबाइल फोन को उनके केस की जानकारी के साथ अलग—अलग पैकेट में रखा गया था।

जयपुरJun 24, 2020 / 02:15 pm

JAYANT SHARMA

mobile_theft.jpg

जयपुर
जयपुर कमिश्नरेट पुलिस ने बड़ा धमाका किया है। ऐसा धमाका प्रदेश तो दूर शायद देश कि किसी भी राज्य में नहीं हुआ हो। दरअसल जयपुर कमिश्नरेट पुलिस अलग—अलग कार्रवाईयों में 1400 मोबाइल फोन बरामद किए हैं। आज सवेरे जयपुर पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्वत ने कमिश्नरेट कार्यायल में इसका खुलासा किया है। हांलाकि इतनी बड़ी संख्या में मोबाइल फोन बरामद करने के लिए कमिश्नरेट की साठ थानों की पुलिस को एक साल से भी ज्यादा का समय लगा। लेकिन आज सवेरे जब इतने सारे मोबाइल फोन के बारे में अफसरों ने जानकारी दी तो एक बार तो सन्नाटा छा गया। इन मोबाइल फोन की कीमत पांच हजार रुपए से लेकर पचास हजार रुपए तक है।
मोबाइल फोन की औसत कीमत भी लगायाी जाती है तो एक इन मोबाइल फोन्स की कीमत दो करोड़ रुपए के पार बैठती है। एक साथ देश में अब तक की यह सबसे बड़ी कार्रवाई बताई जा रही है। इससे पहले कुछ समय पहले दिल्ली पुलिस ने एक साथ चार सौ मोबाइल फोन बरामद किए थे। जयपुर पुलिस ने ये फोन चोरी और लूट की वारदातों के बाद बरामद किए हैं। इस बरामदगी में कई थानों की पुलिस का हाथ है।
इतने मोबाइल फोन की कई टेबिल को जोडकर लगाना पडा डिस्प्ले
कमिश्नरेट कार्यालय में आज जब कमिश्नर ने मोबाइल फोन को मीडिया के सामने रखा तो इनकी संख्या इतनी थी कि शायद ही किसी ने इतने मोबाइल फोन एक साथ देखे हों। कई टेबिल को एक साथ जोडकर उन पर बैटशीट लगाकर सभी मोबाइल फोन को उनके केस की जानकारी के साथ अलग—अलग पैकेट में रखा गया था। इन 1400 मोबाइल फोन में से 90 प्रतिशत से भी ज्यादा स्मार्ट फोन थे। ये इनमे से अधिकतर फोन तो एक से दो साल पुराने ही थे। मामला इतना बड़ा था कि इन केसेज की जानकारी देने के लिए अलग— अलग पुलिस अफसरों को डिप्यूट किया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो