scriptरामगंज मामला: परिजन अपनी मांगों पर अड़े, मुस्लिम संगठनों का सोमवार से अनिश्चतकालीन धरना | jaipur ramganj curfew continues | Patrika News
जयपुर

रामगंज मामला: परिजन अपनी मांगों पर अड़े, मुस्लिम संगठनों का सोमवार से अनिश्चतकालीन धरना

रामगंज थाना इलाके में दो दिन पहले डंडा मारने की घटना से उपजे तनाव के बाद शहर के चार थाना इलाकों में रविवार को भी कर्फ्यू जारी रहा।

जयपुरSep 10, 2017 / 09:10 pm

Kamlesh Sharma

jaipur ramganj curfew

jaipur ramganj curfew

जयपुर। रामगंज थाना इलाके में दो दिन पहले डंडा मारने की घटना से उपजे तनाव के बाद शहर के चार थाना इलाकों में रविवार को भी कर्फ्यू जारी रहा। वहीं रामगंज मामले में मारे गए युवक के परिजनों व प्रशासन के बीच वार्ता हुई। मृतक के परिजनों को बीपीएल में चयनित, रोजगार के लिए दूध डेयरी खुलवाना, विधवा पेशन, वृद्धावस्था पेंशन जारी करवाने और सरकारी नियमों के तहत मिलने वाली सुविधा की बात हुई।
वहीं परिजन अभी भी एक करोड़ रुपए, सरकारी नौकरी , रामगंज थाने को सस्पेंड और न्यायिक जांच की मांग पर अड़े हुए है। शाम एमडी रोड स्थित मुस्लिम मुसाफिर खाने में करीब दो दर्जन मुस्लिम संगठनों की ओर से संयुक्त प्रेस वार्ता आयोजित हुई। इसमें निर्णय लिया गया है कि जब तक इन मांगों को पूरा नही किया जाएगा तब तक पोस्टमार्टम नहीं करवाया जाएगा। साथ ही एमडी रोड पर सोमवार से अनिश्चतकालीन धरना दिया जाएगा। जिसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी।
jaipur ramganj curfew
IMAGE CREDIT: Patrika
नहीं मिल पा रहा है पर्याप्त राशन
24 घंटे से अधिक हो जाने की वजह से लोगों को खाने पानी के लिए पर्याप्त राशन नही मिल पा रहा है। जिन लोगों की दुकानें गलियों में थी वहां लोगों की भारी भीड़ लगी रही और देखते ही देखते दुकान में रखा सामान खत्म हो गया। उधर, रविवार सुबह लोगों को उम्मीद थी कर्फ्यू में ढील दी जाएगी, लेकिन ऐसा नही हुआ। हालांकि पुलिस ने लोगों की परेशानी को देखते हुए सुबह दूध को वितरित करवाया, लेकिन यह नाकाफी रहा।
अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एनआर के रेड्डी ने बताया कि कर्फ्यूग्रस्त क्षेत्रों में हालात ठीक होते जा रहे है और इस दौरान किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। उन्होंने बताया कि ऐहतियात के तौर पर चारों थाना क्षेत्रों में पुलिस गश्त जारी है तथा जरूरतमंदों, बीमार और बुजुर्ग लोगों को आवश्यकतानुसार कर्फ्यू पास जारी किए गए है। प्रशासन की ओर से एसटीएफ और पुलिस के जवानों ने रविवार को भी फ्लैग मार्च किया। उन्होंने बताया कि प्रशासन ने कर्फ्यू में ढील देने के बारे में अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया है तथा स्थिति की समीक्षा की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो