scriptबिना हेलमेट रोका तो स्कूटी सवार दो युवकों की इस करतूत से उड़ गए पुलिस के होश | jaipur traffice police action | Patrika News
जयपुर

बिना हेलमेट रोका तो स्कूटी सवार दो युवकों की इस करतूत से उड़ गए पुलिस के होश

 
jaipur traffice police action : बिना हेलमेट रोका तो स्कूटी सवार दो युवकों की इस करतूत से उड़ गए पुलिस के होश

जयपुरOct 07, 2019 / 11:06 am

RAJESH MEENA

Traffic police request

ट्रैफिक पुलिस का अनुरोध


jaipur traffice police action : जयपुर। लगता है कि बदमाशों में पुलिस का खौफ नहीं रह गया है। यहीं वजह है कि लगातार बदमाश पुलिस को ही अपना टारगेट बना रहे है। बिना हेलमेट पहने घूम रहे स्कूटी सवार दो युवकों को रोका तो यातायात पुलिस से ( traffice rules ) चालान बुक ही छीनकर भाग निकले। इस पर पुलिस ने नाकाबंदी करवाई, लेकिन बदमाशों का पता नहीं चल पाया। इस सम्बंध में हैडकांस्टेबल ने शास्त्रीनगर थाने में मामला दर्ज करवाया है। इससे पहले यादगार सामने भी बाइक सवार बदमाश यातायात पुलिसकर्मी ( traffice police )से चालान बुक छीनकर भाग निकले थे हालाकि उस मामले में कुछ समय बाद ही बदमाशों को पकड़ लिया गया था।
वर्तमान में यातायात नियमों की पालना को लेकर यातायात पुलिस सख्त नजर आ रही है। दिन के साथ रात में यातायात पुलिस द्वारा ज्यादा कार्रवाई की जा रही है। रात में शराब पीकर ( drinking drive )वाहन चलाने के मामले में कार्रवाई कर पुलिस ने एक रिकॉर्ड कायम कर लिया है। शहर की यातायात व्यवस्था को ( traffice jam )सुगम बनाने के लिए पुलिस लगातार नए कदम उठा रही है। इससे शहर में होने वाले सड़क हादसों के ग्राफ में भी कमी आई है।

पुलिस के अनुसार यातायात पश्चिम में तैनात हैडकांस्टेबल निहाल चंद एक कांस्टेबल व होमगार्ड के जवान के साथ पीतल फैक्ट्री चौराहे पर ड्यूटी कर रहा था इसी दौरान उन्हें स्कूटी पर सवार होकर आते दो युवक नजर आए। स्कूटी सवार युवकों ने हेलमेट नहीं पहना हुआ था। स्कूटी सवार युवकों ने रूकते ही हैडकांस्टेबल के हाथ से चालान बुक छीन ली और भाग निकले।
जांच अधिकारी एएसआइ श्रीराम ने बताया कि घटना पांच अक्टूम्बर की शाम साढ़े छह बजे की है। घटना स्थल व उसके आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज ( CCTV FOOTEGE )देखी जा रही है। दो दिन बाद भी बदमाशों का पता नहीं चल पाया है। स्कूटी सवार बिना हेलमेट ( non helmet )थे इसीलिए उन्हें रोका गया था। पीतल फैक्ट्री चौराहे पर सीसीटीवी कैमरा (CCTV CAMERAS )नहीं लगा हुआ है। स्कूटी सवार युवकों की उम्र बीस से बाइस साल के बीच है।

Home / Jaipur / बिना हेलमेट रोका तो स्कूटी सवार दो युवकों की इस करतूत से उड़ गए पुलिस के होश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो