scriptजनाना अस्पताल में नवजात को नाली में फेंकने का मामला, जांच शुरु, होगी कड़ी कार्रवाही | janana hospital : woman gave birth to twins case investigate committee | Patrika News
जयपुर

जनाना अस्पताल में नवजात को नाली में फेंकने का मामला, जांच शुरु, होगी कड़ी कार्रवाही

Janana Hospital Jaipur : जनाना अस्पताल में जुड़वा बच्चों में से ( twins baby case ) एक ही बच्चा देने का मामला, जांच के लिए बनाई कमेटी ( Committee Will Investigate ), अब दो दिन में देगी रिपोर्ट

जयपुरJul 15, 2019 / 04:30 pm

Deepshikha Vashista

Janana Hospital Case

जनाना अस्पताल में नवजात को नाली में फेंकने का मामला, जांच शुरु, होगी कड़ी कार्रवाही

जयपुर. janana Hospital Jaipur Twins baby Case : चांदपोल स्थित जनाना अस्पताल में दो दिन पहले सामने आए मामले में सोमवार को अस्पताल प्रशासन ने जांच कमेटी का गठन कर दिया है। कमेटी में रेडियोडायग्नोसिस विभाग, स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग और ऐननेस्थीसिया से एक एक डॉक्टर को लिया गया है। मामला सामने आने के बाद अस्पताल प्रशासन की ओर से जहां दो दिन राजकीय अवकाश के बाद सोमवार को कार्य दिवस पर जांच कमेटी बनाई गई। वहीं अब यह कमेटी करीब दो दिन में अपनी रिपोर्ट ( Janana Hospital Case Report ) देगी।
अस्पताल अधीक्षक डॉ. लता राजोरिया ने बताया कि दोनों पक्षों के सभी लोगों के बयान लिए जाएंगे। उसके आधार पर और अन्य दस्तावेजों व जांच के आधार पर कमेटी रिपोर्ट तैयार करेगी।

ये था मामला
गौरतलब है कि जनाना अस्पताल में 10 जुलाई को माचवा निवासी रमा देवी के प्रसव हुआ था। इसके बाद उसे एक शिशु ( लड़का ) दिया गया। परिजनों व उनके साथ पहुंचे स्वयंसेवी संस्थाओं का आरोप था कि उन्हें जन्म से पहले हुई सोनोग्राफी में जुड़वा बच्चे बताए गए थे। इनमे से एक सोनोग्रापफी निजी जांच केन्द्र और एक जनाना अस्प्ताल में हुई थी। परिजनों ने यह भी आरोप लगाया था कि जब दूसरे बच्चे के बारे में उन्होंने पूछा तो उन्हें बताया गया कि कोख में दोनों बच्चों ने आपस में झगड़ा किया, जिसमें से एक मर गया और उसे नाली में फेंक दिया।
प्रसूता व अन्य प्रतिनिधियों का कहना था कि पूरा मामला सामने आते ही अस्पताल के डॉक्टरों ने उसे उसके प्रसव से संबंधित जांच रिपोर्ट और अन्य दस्तावेज नहीं दिए। इतना ही नहीं ऑपरेशन से प्रसव होने के बावजूद उसे अस्पताल से डिस्चार्ज करने की तैयारी भी कर ली गई।

Home / Jaipur / जनाना अस्पताल में नवजात को नाली में फेंकने का मामला, जांच शुरु, होगी कड़ी कार्रवाही

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो