राजस्थान: दो BJP सांसद आमने-सामने, डॉ किरोड़ी ने अब उठाई जसकौर के खिलाफ कार्रवाई की मांग

- सांसद जसकौर मीणा का विवादित बयान मामला, बीते दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था बयान का वीडियो, सांसद डॉ किरोड़ी ने परती से कार्रवाई की कर डाली मांग, कहा- ‘मैं और मेरे समर्थक सांसद की टिप्पणी से आहत, सार्वजनिक बयानबाजी मेरे और पार्टी के लिए घातक’

By: nakul

Published: 27 Oct 2020, 11:35 AM IST

जयपुर।

भाजपा के दो सांसद एक वायरल वीडिया के मामले में ( Jaskaur meena vs Kirodi Lal Meena ) इन दिनों आमने-सामने हो गए हैं। वहीं दोनों सांसदों के समर्थकों के बीच भी सड़क से लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म तक पर गर्माहट बढती जा रही है। जगह-जगह विरोध-प्रदर्शनों के सिलसिले ने भी तूल पकड़ा हुआ है। दरअसल, ये मामला दौसा सांसद जसकौर मीणा के विवादित बयानों से जुड़ा हुआ है जिसका एक वीडियो पिछले दिनों वायरल (Jaskaur meena Viral video Rajasthan ) हुआ। सांसद के बयान को लेकर खासतौर से दौसा में जगह-जगह प्रदर्शन हो रहे हैं। इस बीच राज्य सभा सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा ( BJP MP Kirodi Lal Meena ) ने अब भाजपा नेतृत्व से सांसद जसकौर मीणा के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

‘मैं और समर्थक आहत’
सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने दौसा में मीडिया से बातचीत में कहा है कि सांसद जसकौर मीणा के बयान राजनीति के गिरते स्तर का परिचायक है। उन्होंने कहा कि इस विवादित बयान से वे स्वयं और उनके समर्थक व कार्यकर्ता आहत हैं।

‘मोदी के नाम पर जीतीं जसकौर’
डॉ मीणा ने कहा कि सांसद जसकौर मीणा को लगता है जीत का गुरुर हो गया है तभी इस तरह के वे बयानबाजी कर रही हैं। उन्होंने कहा कि देखा जाए तो जसकौर मीणा खुद चुनाव नहीं जीती हैं, बल्कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता ने उन्हें चुनाव जिताकर सांसद बना दिया है।

‘सांसद के खिलाफ संज्ञान ले पार्टी’
वहीं सांसद डॉ मीणा ने ये भी कहा कि सांसद जसकौर का सार्वजनिक बयानबाजी पार्टी के लिए, उनके लिए और मेरे खुद के लिए घातक है। उन्होंने कहा, ‘वे सांसद हैं, बड़ी हैं, नाते की दृष्टि से भी मैं उनका सम्मान करता हूँ, लेकिन जिस भाषा का उपयोग वो कर रही हैं, उसके लिए पार्टी को उनके विरुद्ध संज्ञान लेना चाहिए।‘

ये है मामला
सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में सांसद जसकौर मीणा एक कार्यक्रम में संबोधित करती दिखाई दे रही हैं। इसमें उन्होंने बातों ही बातों में समाज के नेताओं पर नाराजगी ज़ाहिर करते हुए कहा कि एक नेता ने तो उन्हें हराने के लिए उनके खिलाफ कई मीटिंग भी की। उद्बोधन में उन्होंने समाज के एक सीनीयर नेता के लिए ऐसे शब्दों का इस्तेमाल कर डाला जो सांसद के लिहाज़ से अमर्यादित भाषा की श्रेणी में आ गया। वहीं भाषण के एक हिस्से में उन्होंने रेलवे के गैंगमेन की नौकरी को लेकर भी टिप्पणी की जिससे ये वर्ग भी आहत हो रहा है।

किरोड़ी समर्थक हुए नाराज़
दौसा सांसद ने भले ही भाषण के दौरान समाज के किसी नेता का नाम नहीं लिया, मगर उनके इस वक्तव्य से सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा के समर्थक उखड गए। किरोड़ी समर्थकों ने सोशल मीडिया में सांसद जसकौर मीणा के बयान पर कडा एतराज जताना शुरू कर दिया।

बयान पर सफाई, जारी किया वीडियो
मामला गर्माता देख सांसद जसकौर मीणा ने एक वीडियो प्रतिक्रिया जारी कर बयान पर सफाई दी है। उन्होंने कहा कि उनके बयान को तोड़-मरोड़कर गलत तरीके से पेश किया जा रहा है। उन्होंने अफ़सोस जताते हुए कहा कि युवाओं का ही एक वर्ग उनके बयानों को सोशल मीडिया पर गलत तरीके से प्रचारित कर रहा है। बयान को किसी को आहत करने की दृष्टि से नहीं दिया गया है।

nakul Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned