scriptलद्दाख में सेना का टैंक पलटा, भोड़की के सैनिक विक्रम सिंह शहीद | Jhunjhunu Jawan Vikram Singh Naruka martyr in Ladakh | Patrika News
जयपुर

लद्दाख में सेना का टैंक पलटा, भोड़की के सैनिक विक्रम सिंह शहीद

झुंझुनूं जिले के गांव भोड़की निवासी लांस नायक विक्रम सिंह नरुका (38) लेह लद्दाख में ड्यूटी के दौरान टैंक के नीचे दब जाने से शहीद हो गए।

जयपुरMar 01, 2021 / 09:43 pm

Kamlesh Sharma

Jhunjhunu Jawan Vikram Singh Naruka martyr in Ladakh

झुंझुनूं जिले के गांव भोड़की निवासी लांस नायक विक्रम सिंह नरुका (38) लेह लद्दाख में ड्यूटी के दौरान टैंक के नीचे दब जाने से शहीद हो गए।

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

झुंझुनूं जिले के गांव भोड़की निवासी लांस नायक विक्रम सिंह नरुका (38) लेह लद्दाख में ड्यूटी के दौरान टैंक के नीचे दब जाने से शहीद हो गए। जानकारी के अनुसार भोड़की निवासी विक्रम सिंह नरुका पुत्र घीसा सिंह लद्दाख में 90 आम्र्ड रेजिमेंट की टुकड़ी में लांस नायक के पद पर तैनात थे। विक्रम सिंह के बड़े भाई कानसिंह ने बताया कि 27 फरवरी को विक्रम सिंह ड्यूटी के दौरान एक अन्य सैनिक के साथ सेना के टैंक में सवार होकर लद्दाख में गस्त कर रहे थे। टैंक खुद विक्रम सिंह ही चला रहे थे। उस दौरान टैंक खाई में गिर गया। जिसके नीचे दबने से विक्रम सिंह देश के लिए शहीद हो गए।
विक्रम सिंह वर्ष 2002 में सेना में भर्ती हुए थे। परिवार में उनकी पत्नी प्रिया कंवर व माता प्रेम कंवर सहित अन्य लोगों को इनके शहीद होने की जानकारी मिली तो घर का माहौल गमगीन हो गया। उनके 10 साल व 6 साल के दो बेटे हैं। पिता घीसा सिंह की कुछ वर्षों पहले ही मौत हो चुकी। सैनिक विक्रम सिंह अपने पांच भाइयों व एक बहन में सबसे छोटे थे। घटना की जानकारी मिलते ही गांव में शोक की लहर दौड़ गई।
वे 30 जनवरी को अपने घर 2 महीने की छुट्टी बिताकर गए थे। उनकी पार्थिव देह मंगलवार को पैतृक गांव भोड़की पहुंचने की संभावना है। वहीं जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कमांडर परवेज अहमद ने बताया कि शहीद का दर्जा देने संबंधित अधिकृत जानकारी उनके पास नहीं आई है।

Home / Jaipur / लद्दाख में सेना का टैंक पलटा, भोड़की के सैनिक विक्रम सिंह शहीद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो