scriptदिल्ली पहुंचे CM गहलोत, मीडिया से हुए मुखातिब, लेकिन कश्मीर में Article 370 मामले में ‘साधी चुप्पी’ | JK Article 370 Revoked :CM Ashok Gehlots Silent on Article 370 Revoked | Patrika News
जयपुर

दिल्ली पहुंचे CM गहलोत, मीडिया से हुए मुखातिब, लेकिन कश्मीर में Article 370 मामले में ‘साधी चुप्पी’

Article 370 Revoked in Hindi : मोदी सरकार के ऐतिहासिक फैसले Article 370 खत्म करने का जश्न पूरे देश में मनाया जा रहा है। वहीं, Rajasthan के मुखिया CM Ashok Gehlot ने मामले में अभी तक चुप्पी साध रखी है। Jammu Kashmir Live News

जयपुरAug 06, 2019 / 04:30 pm

rohit sharma

जयपुर। Article 370 of the Constitution of India : मोदी सरकार के ऐतिहासिक फैसले अनुच्छेद 370 खत्म ( Article 370 Revoke ) करने का जश्न पूरे देश में मनाया जा रहा है। वहीं, सूबे के मुखिया अशोक गहलोत ( Cm Ashok Gehlot ) ने मामले में अभी तक चुप्पी साध रखी है। सीएम गहलोत मंगलवार को दिल्ली पहुंचे। इस दौरान एयरपोर्ट ( Delhi Airport ) पर वे मीडिया से मुखातिब हुए लेकिन उन्होंने कश्मीर में अनुच्छेद 370 ( jammu kashmir Article 370 ) खत्म होने को लेकर कोई बयान नहीं दिया।
370 पर साधी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चुप्पी

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिल्ली एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत की वहीं, 370 मामले पर चुप्पी साधी। इस दौरान उन्होंने राजस्थान में पारित हुए मॉब लिंचिंग विधेयक ( Mob lynching Protection Bill 2019 ) को लेकर जरूर बयान दिया।
उन्होंने कहा कि मॉब लीचिंग ( Mob Lynching ) के खिलाफ ऐतिहासिक कानून लाया गया है। भीड़ की ओर से बेगुनाह लोगों को शक के आधार पर जान से मारना निंदनीय है जमाने के साथ बदलना आवश्यक है। देश 21वीं सदी में आ चुका है आपस में दो नौजवान प्यार मोहब्बत करते हैं उन्हें मान सम्मान के नाम पर हत्या कर दी जाए यह दुर्भाग्यपूर्ण है। ऐसे ऑनर किलिंग ( honor killing ) के मामले नहीं होने चाहिए। कानून हाथ में लेने की इजाजत किसी को नहीं है। भविष्य में राजस्थान में ऐसी कोई घटना न हो इस दिशा में भी यह कानून काम करेगा।
कश्मीर हुआ ‘आजाद’

अशोक गहलोत ने इस दौरान मोदी सरकार के फैसले पर कोई बयान नहीं दिया। गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) सरकार की ओर से सोमवार को गृह मंत्री अमित शाह ( Amit Shah ) ने कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले आर्टिकल 370 को खत्म करने का प्रस्ताव राज्यसभा ( Rajya Sabha ) में पेश करने के साथ ही जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) को भी केन्द्र शासित प्रदेश का दर्जा मिल गया है। इतना ही नहीं लद्दाख भी जम्मू-कश्मीर से अलग होकर केंद्र शासित प्रदेश बन गया है।

Home / Jaipur / दिल्ली पहुंचे CM गहलोत, मीडिया से हुए मुखातिब, लेकिन कश्मीर में Article 370 मामले में ‘साधी चुप्पी’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो