scriptराजधानी से बड़ी खबर… शादी के लिए 13 साल की बच्ची का अपहरण! केस दर्ज | Kidnap of a little girl for marriage in Jaipur | Patrika News
जयपुर

राजधानी से बड़ी खबर… शादी के लिए 13 साल की बच्ची का अपहरण! केस दर्ज

पोक्सो, अपहरण, रेप समेत अन्य धाराओं में ये मुकदमें दर्ज कराए गए हैं।

जयपुरJun 23, 2021 / 11:07 am

JAYANT SHARMA

kidnap.jpg
जयपुर
प्रदेश में सबसे ज्यादा पुलिककर्मी और सुरक्षा राजधानी जयपुर में होने के बाद भी महिलाओं और बच्चियों की सुरक्षा अभी तक भी कमजोर है। चैबीस घंटे में ही पांच केस शहर के थानों मंे दर्ज कराए गए हैं। इन केसेज में 13 साल की बच्ची से लेकर तीस वर्ष तक की महिला ने शिकायत दी है और मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है लेकन एक भी मामले में आरोपी तक अभी नहीं पहुंची है। पोक्सो, अपहरण, रेप समेत अन्य धाराओं में ये मुकदमें दर्ज कराए गए हैं।
पति की तबियत खराब होने का झूठ बोलकर घर बुलाया, रेप कर वीडियो बनाया
बगरु थाना इलाके में रहने वाली महिला ने बगरु थाने में सरजीत नाम के एक आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी और पीड़िता का पति दोस्त थे। दोनो अक्सर साथ ही रहते थे इस कारण आरोपी का पीडिता के घर आना जाना था। पिछले साल नवम्बर में आरोपी ने पीडिता को फोन किया और कहा कि पति ने ज्यादा शराब पी ली है और वह अब बीमार और बेहोश हो रहा है। इसे अस्पताल ले जाओ। पीडिता आरोपी के घर पहुंची और पति के बारे में पडताल की तो पता चला वह वहाां नहीं था। आरोपी ने झूट बोलकर पीडिता को बुलाया और उसे नशा देकर उसका रेप किया। उसके बाद वीडियो भी बनाए और इन वीडियो को सार्वजनिक करने की धमकी देकर कई महीनों से लगातार रेप कर रहा है। कभी किसी होटल में बुलाता है तो कभी रेस्टोरेंट और घर में। पीडिता ने आखिर इस बारे में अपने परिजनों को सूचा दी और केस दर्ज कराया है। अब आरोपी की तलाश की जा रही है।
13 साल की बच्ची लापता, मां को डर शादी करा देंगे आरोपी
भट्टा बस्ती थाना क्षेत्र में रहने वाली एक महिला ने अपनी 13 साल की बेटी के लापता होने की सूचना पुलिस को दी है। पुलिस ने अपहरण और अन्य धाराओं में केस दर्ज पडताल शुरु कर दी है। महिला का आरोप है कि पास ही रहने वाले कुछ लोग बच्ची को अपने साथ जबरन ले गए। जो व्यक्ति उसे लेकर गया है उसका फोन बंद है और महिला को डर है कि वह अपने बेटे से मेरी बेटी की शादी करा सकता है। पुलिस को इस बात के कुछ साक्ष्य भी महिला ने दिए हैं। इसे लेकर अब पड़ताल की जा रही हैं। जिन लोगों पर आरोप लगे हैं उन सभी के फोन बंद हैं।
दो बहनों से छेड़छाड़, गंदी हरकतें… पाॅक्सो में केस दर्ज
उधर शास्त्री नगर क्षेत्र में रहने वाली एक महिला ने अपनी दो बेटियों के साथ मारपीट, छेडछाड़ और गंदी हरकतें करने वाले आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कराया है। पुलिस ने मारपीट और पोक्सो एक्ट की धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। महिला का आरोप है कि पास ही रहने वाला युवक बच्चियों से छेडछाड़ करता था। उसे इस बारे में टोका तो वह मारपीट करने को उतारु हो गया। कुछ दिन तक तो सब बंद रहा लेकिन मौका देखकर अब वह और ज्यादा गंदी हरकतें करने लगा। दोनो बच्चियों ने मां को बताया कि उसने गंदी हरकतें करने के साथ ही साथ ले जाने और कमरे में बंद कर गलत काम करने की भी कोशिश की। पुलिस ने नामजद आरोपी की तलाश शुरु कर दी है।
नाना-नानी के साथ सो रही 13 साल की दोहिती लापता,
उधर सांगानेर थाना क्षेत्र में स्थित एक अंग्रेजी माध्यम स्कूल से 13 साल की बच्ची लापता हो गई। स्कूल मंे गार्ड बच्ची के नाना वहीं बने क्वाटर में रहते थे और 13 साल की दोहिती भी उनके साथ ही रहती थी। दो दिन पहले वह नाना और नानी के साथ ही सो रही थी। देर रात अचानक नानी उठी तो पता चला कि बच्ची लापता है। पूरे स्कूल और आसपास के क्षेत्र में उसे तलाश वह नहीं मिली तो पुलिस को सूचना दी गई। परिजनों को किसी युवक पर शक है। पुलिस गंभीरता से जांच कर रही है। वहीं शास्त्री नगर थाना क्षेत्र से भी एक 14 साल की बच्ची लापता हो गई है। उसके परिजनों ने भी कुछ लोगों के खिलाफ शिकायत देते हुए अपहरण के आरोप लगाए हैं। पुलिस ने अपहरण केस दर्ज कर लिया है। जांच की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो