scriptPM के देश को संबोधन से पहले CM गहलोत की जनता से अपील, जानें अब तक की 5 बड़ी खबरें | kindly continue to remain inside your homes says ashok Gehlot | Patrika News
जयपुर

PM के देश को संबोधन से पहले CM गहलोत की जनता से अपील, जानें अब तक की 5 बड़ी खबरें

पीएम नरेंद्र मोदी के देश को संबोधन से पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जनता से अपील की है। जानिए कोरोना को लेकर अब तक की पांच बड़ी खबरें।

जयपुरApr 13, 2020 / 04:24 pm

santosh

ashok_gehlot.jpg

जयपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार सुबह 10 बजे देश को संबोधित करेंगे। माना जा रहा है कि वह अपने संबोधन में देश में जारी लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा सकते हैं। पीएम के संबोधन से पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जनता से अपील की है। जानिए कोरोना को लेकर अब तक की पांच बड़ी खबरें।

1. राजस्थान में सामने आए कोरोना के 43 नए मामले
राजस्थान में सोमवार को दोपहर दो बजे तक कोरोना पॉजिटिव के 43 नए मामले सामने आने के बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 847 पर पहुंच गई है। जयपुर में 20, बांसवाड़ा एक, भरतपुर में 11, दौसा में 3, जोधपुर में 7 और झालावाड़ में एक मामला सामने आया। प्रदेश में अब तक जयपुर में सबसे ज्यादा 361 मामले सामने आए हैं।

2. भरतपुर में 11 नए मामले आए सामने
देश के भरतपुर जिले में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ने से पूरे प्रशासनिक अमले में खलबली मची हुई है। इस पर अंकुश लगाने के हर संभव प्रयास प्रशासन द्वारा कराए जा रहे हैं। भरतपुर में सोमवार को 11 पॉजिटिव मामले और सामने आने से अब इनकी संख्या 20 पर पहुंच गई है। जिले का बयाना कस्बा कोरोना का हॉटस्पॉट बन चुका है। यहां कोरोना के 15 मामले सामने आए हैं।

3. झुंझुनूं में के लिए राहतभरी खबर
राजस्थान के झुंझुनूं जिले में पिछले पांच दिनों में कोई नया पॉजीटिव मामला नहीं आने से यहां प्रशासन को राहत मिली है। पिछले पांच दिनों में करीब 979 सैंपलों की जांच की गई। जिनमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है, जबकि 200 से ज्यादा सैंपल की जांच रिपोर्ट आनी बाकी है। पोजिटिव के मामले में चार दिन पहले जहां झुंझुनूं पूरे प्रदेश में तीसरे नंबर पर था। अब झुंझुनूं जिले का नंबर सातवें पर आ गया है।

4. सीएम अशोक गहलोत की जनता से अपील
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लोगों से घरों में ही रहने की अपील की है। गहलोत ने ट्वीट के माध्यम से कहा कि प्रदेश के सभी लोगों से मेरी अपील है कि कृपया अपने घरों में ही रहें। हमें इस कठिन समय को धैर्य और सकारात्मक मानसिकता के साथ गुजारने की आवश्यकता है। सीएम ने कहा कि कोरोना वायरस से हम मिलकर ही लड़ सकते और हरा सकते हैं।

5. केंद्रीय एवं राज्य वित्त आयोग की राशि तुरंत हस्तांतरित करें
राजस्थान विधानसभा में विपक्ष के उपनेता राजेन्द्र राठौड़ ने राजस्थान के उप मुख्यमंत्री एवं ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री सचिन पायलट को पत्र लिखकर कोरोना महामारी को रोकने के लिए ग्राम पंचायतों एवं पंचायत राज संस्थाओं को देय केन्द्रीय एवं राज्य वित्त आयोग की राशि अतिशीघ्र हस्तांतरित किए जाने की मांग की है।

Home / Jaipur / PM के देश को संबोधन से पहले CM गहलोत की जनता से अपील, जानें अब तक की 5 बड़ी खबरें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो