scriptकिरोड़ी लाल मीणा ने किया लड़ाई का ऐलान, अतिक्रमण मुक्त होगा ‘रामगढ़ बांध ‘ | Kirodi Lal Meena Visit Ramgarh Dam, Ramgarh Bandh | Patrika News
जयपुर

किरोड़ी लाल मीणा ने किया लड़ाई का ऐलान, अतिक्रमण मुक्त होगा ‘रामगढ़ बांध ‘

इस साल में रिकॉर्ड तोड़ बारिश ( Heavy Rain in Rajasthan ) के बाद भी जयपुर की लाइफ लाइन कहे जाने वाला रामगढ़ बांध ( Ramgarh Dam ) में पानी नहीं पहुंचा। इसी को लेकर राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीणा ( Kirodi Lal Meena ) ने रामगढ़ बांध के बहाव क्षेत्र का जायजा लिया…

जयपुरOct 07, 2019 / 09:21 am

dinesh

Kirori Lal Meena Viral Video Latest News Updates
जयपुर। इस साल में रिकॉर्ड तोड़ बारिश ( Heavy Rain in Rajasthan ) के बाद भी जयपुर की लाइफ लाइन कहे जाने वाला रामगढ़ बांध ( Ramgarh Dam ) में पानी नहीं पहुंचा। इसी को लेकर राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीणा ( Kirodi Lal Meena ) ने रामगढ़ बांध के बहाव क्षेत्र का जायजा लिया। इस इस दौरान रामगढ़ बांध बचाओ संघर्ष समिति के पदाधिकारियों के साथ वे सुबह 9 बजे से शाम पांच बजे तक रहे और अलग-अलग इलाके में जाकर अतिक्रमण देखा। सांसद किरोड़ी ने ताला गांव से गुजर रही रामगढ़ बांध को भरने वाली मुख्य बाण गंगा नदी में बनाए गए डेयरी प्लांट को भी देखा। बहाव क्षेत्र में हुए अतिक्रमण की वीडियोग्राफी भी करवाई। मीणा ने रामगढ़ बांध को लेकर 21 अक्टूबर को जमवारामगढ़ एसडीएम कार्यालय के समीप आयोजित होने वाली महापंचायत को लेकर ग्रामीणों से चर्चा की व अधिक से अधिक लोगों को इस मुहिम से जुडऩे का आह्वान किया।
एक अतिक्रमी से बहस
मीणा ने चंदवाजी स्थित निम्स अस्पताल परिसर से गुजर रहे नाले का, चक चारणवास स्थित नेचर रिसोर्ट से गुजर रहे बहाव क्षेत्र को देखा। यहां रिसोर्ट के पास हाल ही में एक मुर्गी फार्म का निर्माण मिला। इसके बाद मीणा राजपुरवास ताला में बहाव क्षेत्र के पास बने अतिक्रमण देखा। यहां मीणा की अतिक्रमी से बहस भी हुई।
यह भी पढ़ें

राजस्थान में नए ट्रैफिक नियमों की खबर के बीच जनता को लगा एक और जबरदस्त झटका

कब्जाधारियों को खौफ नहीं
सांसद मीणा ने कहा कि प्रशासन बहाव क्षेत्र में कार्रवाई कर कागजी खानापूर्ति कर लेते है। बहाव क्षेत्र में आज भी बड़ी संख्या रसूखदारों के फॉर्म हाउस व रिसोर्ट खड़े है। बहाव क्ष़ेत्र में अतिक्रमण करने को लेकर 20 लाख रुपए का जुर्माना भी लगा है, लेकिन अतिक्रमियों को हाइकोर्ट व सरकार का खौफ नहीं है।

Home / Jaipur / किरोड़ी लाल मीणा ने किया लड़ाई का ऐलान, अतिक्रमण मुक्त होगा ‘रामगढ़ बांध ‘

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो