scriptजानें, अनलॉक-3 में कितना खुलेगा राजस्थान, किस को मिलेगी राहत | Know, how much Rajasthan will open in Unlock-3, who will get relief | Patrika News
जयपुर

जानें, अनलॉक-3 में कितना खुलेगा राजस्थान, किस को मिलेगी राहत

जयपुर। राजस्थान में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार कम हो रहे है और इस सुखद स्थिति को देखते हुए गहलोत सरकार अब राजस्थान को और खोलने जा रही है।

जयपुरJun 25, 2021 / 09:53 am

rahul

ashok gehlot

ashok gehlot

जयपुर। राजस्थान में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार कम हो रहे है और इस सुखद स्थिति को देखते हुए गहलोत सरकार अब राजस्थान को और खोलने जा रही है। इसके लिए अनलॉक-3 की नई गाइडलाइन को आज हरी झंड़ी देगी। मुख्यमंत्री आवास पर दोपहर 3 बजे कैबिनेट और 3.30 बजे मंत्रिपरिषद की बैठक होगी। अधिकांश मंत्री वर्चुअल ही बैठक में शामिल होंगे।
बढेगा बाजार खुलने का समय—
बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अनलॉक 3 की नई गाइड लाइन को लेकर मंत्रियों से विचार विमर्श करेंगे और उसके बाद गाइड लाइन को मंजूरी दी जाएगी। अनलॉक-2 की गाइड लाइन अभी 30 जून तक प्रभावी है। इसके तहत 1 जुलाई से सशर्त धार्मिक स्थलों को खोले जाने की संभावना है। इसके साथ ही बाजारों को खोलने का समय भी बढाया जाएगा। साथ ही वीकेंड कफर्यू के भी हटाया जा सकता है।
जुलाई से शादी समारोह पर भी छूट —
गहलोत सरकार ने प्रदेश में अभी शादी संबंधी सहित बड़े आयोजनों पर रोक लगाई हुई है। विवाह स्थल संचालक और टेंट व्यवसायी इसे हटाने की मांग कर रहे है। उन्होंने सोनिया गांधी से भी गुहार लगाई है। ऐसे में सीएम अशोक गहलोत जुलाई से इसमें छूट देेने पर विचार कर रहे है हालांकि इसमें कुछ शर्त लगाई जाएगी। राज्य सरकार ने कोरोना की दूसरी लहर के दौरान करीब डेढ़ महीने पहले से शादी संबंधी आयोजनों व धार्मिक स्थलों को खोलने पर 30 जून तक प्रतिबंध लगाया था। सूत्रों ने बताया कि अब इसे हटाया जाएगा।
सिनेमाघर, मल्टीप्लैक्स, कोचिंग सेंटरों को भी अनुमति—
माना जा रहा है कि नई गाइडलाइन के तहत सिनेमाघर, मल्टीप्लैक्स, कोचिंग सेंटरों में अभ्यर्थियों को बुलाने जैसी सशर्त छूट के प्रवधान तैयार किए जा रहे हैं। इसमें विभाग की ओर से नई गाइडलाइन का ड्राफ्ट बनाकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भेजा जाएगा और अंतिम फैसला मुख्यमंत्री ही करेंगे।

Home / Jaipur / जानें, अनलॉक-3 में कितना खुलेगा राजस्थान, किस को मिलेगी राहत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो