scriptकोहली दिन-रात टेस्ट के लिए सहमत, भारत जल्द मैच खेलेगा : गांगुली | Kohli agrees for day-night Test, India to play matches soon: Ganguly | Patrika News
जयपुर

कोहली दिन-रात टेस्ट के लिए सहमत, भारत जल्द मैच खेलेगा : गांगुली

सौरव गांगुली ने शुक्रवार को यहां कहा कि कप्तान विराट कोहली दिन-रात का टेस्ट मैच खेलने के लिए सहमत हैं।

जयपुरOct 25, 2019 / 10:11 pm

Lalit Prasad Sharma

jaipur

कोहली दिन-रात टेस्ट के लिए सहमत, भारत जल्द मैच खेलेगा : गांगुली

कोलकाता. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के नए अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शुक्रवार को यहां कहा कि कप्तान विराट कोहली दिन-रात का टेस्ट मैच खेलने के लिए सहमत हैं। बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए टीम चुनने के उद्देश्य से गांगुली गुरुवार को मुंबई में कोहली एवं उप-कप्तान रोहित शर्मा से मिले थे और ऐसा माना जा रहा है कि उन्होंने दिन-रात के टेस्ट मैच खेलने के मुद्दे पर भी चर्चा की।
खेल को आगे बढ़ाने का यही रास्ता
गांगुली ने शुक्रवार को यहां ईडन गार्डन्स स्टेडियम में बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) द्वारा आयोजित स्वागत समारोह में कहा, “हम सभी इस बारे में सोच रहे हैं। हम इस बारे में कुछ करेंगे। मैं दिन-रात के टेस्ट मैच में विश्वास रखता हूं। कोहली भी इसके लिए सहमत हैं। मुझे अखबारों में बहुत-सी रिपोर्ट दिखाई देती हैं कि वह इसके पक्ष में नहीं हैं, लेकिन यह सच नहीं है। खेल को आगे बढ़ाने की जरूरत है और यही आगे का रास्ता है। लोगों को काम खत्म करके चैंपियंस को खेलते हुए देखने आना चाहिए। मुझे नहीं पता कि ऐसा कब होगा, लेकिन यह जरूर होगा।”
आइपीएल-इपीएल के समान लोकप्रिय
यह पूछे जाने पर कि आगे का रोडमैप क्या है? गांगुली ने कहा, “टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया है, हम बड़े टूर्नामेंट नहीं जीते हैं इसलिए रोडमैप समय के साथ आएगा। भारतीय क्रिकेट में एक अच्छा ढांचा है और इसमें पैसा भी है।” गांगुली ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) और इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) की भी तुलना की। गांगुली ने कहा, “आईपीएल अब ईपीएल की तरह दुनिया की सबसे बड़ी लीग है। लोकप्रियता और संचालन के मामले में यह किसी भी तरह से ईपीएल से कम नहीं है। मेरा काम सभी स्तरों पर क्रिकेटरों की मदद करना है, प्रथम श्रेणी में खेलने वाले खिलाड़ी। मेरी महत्वाकांक्षा यह है कि जो खिलाड़ी भारत के लिए नहीं खेलते हैं, उन्हें सुविधाएं मिलें। मेरी इच्छा क्रिकेट को विश्वसनीय और स्वच्छ बनाने की भी है।

Home / Jaipur / कोहली दिन-रात टेस्ट के लिए सहमत, भारत जल्द मैच खेलेगा : गांगुली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो