scriptजयपुर में फिर जंगल छोड़ रिहायशी इलाके में घुसा पैंथर, निर्माणाधीन मकान में दुबका- दहशत में लोग | panther entered in jagatpura jaipur rescue operation continues | Patrika News
जयपुर

जयपुर में फिर जंगल छोड़ रिहायशी इलाके में घुसा पैंथर, निर्माणाधीन मकान में दुबका- दहशत में लोग

Panther in Jaipur: जगतपुरा के इंदिरा गांधी नगर इलाके में पैंथर दिखाई दिया। यहां एक निर्माणाधीन मकान में पैंथर घुस गया।

जयपुरDec 29, 2017 / 11:09 am

Nakul Devarshi

jaipur panther
जयपुर।


राजधानी जयपुर में एक बार फिर पैंथर जंगल छोड़कर आवासीय क्षेत्र में आ घुसा। इस बार पैंथर के शहर के जगतपुरा क्षेत्र में देखे जाने की सूचना मिली। जानकारी के मुताबिक़ जगतपुरा के इंदिरा गांधी नगर इलाके में पैंथर दिखाई दिया। यहां एक निर्माणाधीन मकान में पैंथर घुस गया।
इसकी सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई और उसे ट्रेप करने के लिए जाल बिछाया गया। इस दौरान पूरे इलाके में क्षेत्र में पैंथर घुसने की सूचना से हड़कंप की स्थिति बन गई। दहशत में लोग अपने-अपने घरों में घुस गए। टीवी चैनलों के माध्यम से मिली खबरों के बाद लोग जगतपुरा क्षेत्र में रह रहे अपने परिचितों की कुशलक्षेम पूछने लग गए।
कालाडेरा बघेरा में पकड़ा गया था पैंथर
कुछ दिनों पहले ही जयपुर के नज़दीक कालाडेरा इलाके के बरना गांव के हीराबाबा की ढाणी में मांगीलाल नाम के एक युवक के घर में पैंथर घुस गया था। जैसे ही पैंथर घुसा तो पूरे इलाके में हड़कम्प और अफरा-तफरी मच गई।परिवार अपनी जान बचाने के लिए घर के अंदर से बाहर आ गया। पैंथर मकान के एक कमरे में जा घुसा। देखते ही देखते लोगों की भीड़ भी यहां जमा हो गई। हालात ये हो गए कि जहां कुछ अपनी जान बचाने के लिए इधर से उधर भागते नजर आ रहे थे तो वहीं कुछ पैंथर की एक झलक पाने को बेताब।
घबराए हुए ग्रामीणों ने कालाडेरा थाना पुलिस और वन विभाग की टीम को पैंथर होने की सूचना दी। करीब दो घंटे के बाद वन विभाग की टीम यहां पहुंची। जैसे ही टीम यहां आई तो एक बारगी ग्रामीण आक्रोशित हो गए। हालांकि पुलिस ने लोगों का गुस्सा शांत किया। बाद में वन विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद पैंथर को पकड़ लिया। पैंथर को पकड़ने के बाद वन विभाग की टीम ने उसे जंगलों में छोड़ दिया।

Home / Jaipur / जयपुर में फिर जंगल छोड़ रिहायशी इलाके में घुसा पैंथर, निर्माणाधीन मकान में दुबका- दहशत में लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो