scriptपंचतत्व में विलीन ‘किरण’, कोविड प्रोटोकॉल से हुई अंत्येष्टि, परिवार के सदस्यों को पहनाये गए PPE Kit | last rights of kiran maheshwari in udaipur latest news updates | Patrika News
जयपुर

पंचतत्व में विलीन ‘किरण’, कोविड प्रोटोकॉल से हुई अंत्येष्टि, परिवार के सदस्यों को पहनाये गए PPE Kit

कोविड-19 प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए परिवारजनों, विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता-कार्यकर्ताओं, शुभचिंतकों और आमजन ने किरण माहेश्वरी पार्थिव देह के दर्शन किये। इस दौरान परिवार के सदस्यों को पीपीई किट पहनाये गए।

जयपुरDec 01, 2020 / 11:03 am

Nakul Devarshi

कोविड प्रोटोकॉल के तहत हो रहा माहेश्वरी का अंतिम संस्कार, परिवार के सदस्यों को पहनाये गए पीपीई किट
जयपुर।

पूर्व मंत्री व राजसमन्द से भाजपा विधायक किरण माहेश्वरी पंचतत्व में विलीन हो गईं। कोविड-19 प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए पूरे रस्मों रिवाज़ से उनकी अंत्येष्टि संपन्न करवाई गई। उदयपुर के रानी रोड स्थित मोक्षधाम पर किरण को उनके पुत्र, पुत्र वधु और बेटी व परिवारजनों ने अंतिम नमन कर मुखाग्नि दी। इस दौरान लोकसभा स्पीकर ओम बिरला सहित कई जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।
इससे पूर्व उदयपुर के गींताजलि हॉस्पिटल से किरण का पार्थिव देह कोविड प्रोटोकॉल के तहत एम्बुलेंस से उनके अम्बामाता क्षेत्र में स्थित आवास पर लाया गया। वहां पहले से ही बाहर उनके अंतिम दर्शन करने भाजपा कार्यकर्ता से लेकर आमजन खड़े थे।
किरण के पार्थिव देह को घर के अहाते में रखा जहां पर पीपीई किट पहनकर कोविड प्रोटोकॉल की पालना करते हुए एक-एक ने दर्शन कर किरण को नमन करते हुए श्रद्धांजलि दी। इस दौरान राजसमंद, उदयपुर और मेवाड़ से कार्यकर्ता भी आए तो बाहर से कई भाजपा पदाधिकारी भी पहुंचे।
लोकसभा अध्यक्ष भी पहुंचे उदयपुर
माहेश्वरी के अंतिम दर्शनों और अंतिम संस्कार में शरीक होने के लिए कई वरिष्ठ नेताओं और गणमान्य लोग भी उदयपुर पहुंचे। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने किरण के निवास पर पहुंच उनको श्रद्धांजलि दी और परिवारजनों को ढांढ़स बंधाया। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, सांसद अर्जुनलाल मीणा सहित कई नेता शामिल थे।
enbkg5kuuaep6ih.jpg
राजसमन्द से भी पहुंचे नेता-कार्यकर्ता
माहेश्वरी के अंतिम दर्शन करने के लिए राजसमन्द से भी बड़ी संख्या में भाजपा के नेता-कार्यकर्ता और शुभचिंतक उदयपुर पहुंचे। सभी ने दुखद क्षण में मौजूदगी दर्ज करवाते हुए अपनी प्रीय नेत्री को श्रद्धा सुमन अर्पित किये। गौरतलब है कि माहेश्वरी तीसरी बार राजसमन्द से विधायक बनीं थीं।
घर को किया गया सैनेटाइज़
अंतिम दर्शन से पहले स्थानीय प्रशासन की ओर से माहेश्वरी के अम्बामाता स्थित निवास और आस-पास के क्षेत्र को सैनेटाइज़ किया गया। वीवीआईपी मूवमेंट के कारण भी प्रशासन अलर्ट मोड पर दिखाई दिया।

अस्पताल से निवास लाया गया पार्थिव देह
अंतिम दर्शन के बाद अंतिम यात्रा उनके निवास से रानी रोड मोक्षधाम तक निकाली जायेगी। इससे पहले उनके पार्थिव देह को उदयपुर के गींताजलि हॉस्पिटल से निवास लाया गया। इससे पूर्व मेदांता हॉस्पिटल से उनकी पार्थिव देह सोमवार सुबह उदयपुर के लिए एम्बुलेंस से रवाना हुई, बीच में उनके विधानसभा क्षेत्र राजसमंद में भी कुछ समय के लिए रोक वहां लोगों ने अंतिम दर्शन किए। फिर शाम को उनका पार्थिव देह उदयपुर लाया गया, एम्बुलेंस के पीछे कई कार्यकर्ता वाहन लेकर चल रहे थे।
किरण माहेश्वरी के निधन पर उदयपुर व राजसमंद में शोक की लहर छा गई। देश-प्रदेश व स्थानीय नेताओं और भाजपा पदाधिकारियों ने उनके निधन पर दु:ख जताया। उल्लेखनीय है कि भाजपा की दिग्गज महिला नेता 59 वर्षीय किरण के पिछले दिनों कोविड पॉजिटिव आने के बाद से उनका मेदांता हॉस्पिटल में उपचार चल रहा था। उनके फेफड़े में संक्रमण ज्यादा फैल गया और बीती रात उनका निधन हो गया था।
किरण माहेश्वरी के निधन पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, राज्यपाल कलराज मिश्र, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, विधानसभा स्पीकर डॉ. सीपी जोशी, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनिया आदि ने दु:ख व्यक्त किया।

Home / Jaipur / पंचतत्व में विलीन ‘किरण’, कोविड प्रोटोकॉल से हुई अंत्येष्टि, परिवार के सदस्यों को पहनाये गए PPE Kit

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो