scriptRajasthan News : जयपुर में मंडी व्यापारियों पर लाठीचार्ज, दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, जानें क्यों गरमाया माहौल? | lathi charhe on sellers in jaipur muhana mandi | Patrika News
जयपुर

Rajasthan News : जयपुर में मंडी व्यापारियों पर लाठीचार्ज, दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, जानें क्यों गरमाया माहौल?

लाठीचार्ज की घटना के बाद भी व्यापारियों का आक्रोश शांत नहीं हुआ, बल्कि औअर बढ़ गया। व्यापारी अब अतिक्रमण हटाने के साथ-साथ गार्ड्स के लाठीचार्ज के विरोध में भी लामबंद हो गए हैं।

जयपुरMay 16, 2024 / 03:29 pm

Nakul Devarshi

police lathichage
राजस्थान के जालोर के एक गांव में अतिक्रमण हटाने के दौरान पुलिस और ग्रामीणों के बीच तनातनी से माहौल बिगड़ने की घटना गरमा ही थी कि जयपुर में भी ठीक एक ऐसा ही मामले ने जैसे आग में घी डालने का काम कर दिया। 

दरअसल, जयपुर के मुहाना मंडी में भी अतिक्रमण हटाने के दौरान मंडी प्रशासन समिति को व्यापारियों के ज़बरदस्त विरोध का सामना करना पड़ा। यहां भी देखते ही देखते माहौल ऐसा बिगड़ा कि अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई का विरोध जता रहे व्यापारियों को खदेड़ने के लिए मंडी प्रशासन के गार्ड्स को लाठी चार्ज करना पड़ गया। 

लाठीचार्ज से मौके पर माहौल और ज़्यादा तनावग्रस्त हो गया। जानकारी के अनुसार मंडी प्रशासन के गार्ड्स के बल प्रयोग से कुछ व्यापारियों को चोटें आईं हैं। इधर इस घटना के बाद भी व्यापारियों का आक्रोश शांत नहीं हुआ, बल्कि औअर बढ़ गया। व्यापारी अब अतिक्रमण हटाने के साथ-साथ गार्ड्स के लाठीचार्ज के विरोध में भी लामबंद हो गए हैं। 

मुहाना सब्ज़ी मंडी अध्यक्ष राहुल तंवर ने बताया कि मुहाना मंडी समिति प्रशासन ने तानाशाहीपूर्ण कार्रवाई को अंजाम दिया है। किसानों और सब्ज़ी मंडी के व्यापारियों पर जबरन कार्रवाई करते हुए उनके माल उठा दिए गए। मंडी प्रशासन ने व्यापारियों पर लाठीचार्ज भी करवाया है। इसके विरोध में मंडी व्यापारियों के साथ मंडी बंद करने सहित अन्य निर्णय लिए जाएंगे। 

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan News : जयपुर में मंडी व्यापारियों पर लाठीचार्ज, दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, जानें क्यों गरमाया माहौल?

ट्रेंडिंग वीडियो