scriptलोकसभा चुनाव की तैयारी, अगले माह होगी तारीखों की घोषणा | lok sabha election 2019 date announcement | Patrika News
जयपुर

लोकसभा चुनाव की तैयारी, अगले माह होगी तारीखों की घोषणा

लोकसभा चुनाव में कानून व्यवस्था, मतदान केन्द्रों पर आवश्यक व्यवस्थाएं, नकदी व शराब वितरण पर प्रतिबंध सहित चुनाव संबंधी अन्य तैयारियों का मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने फीडबैक लिया।

जयपुरFeb 21, 2019 / 02:24 pm

santosh

assembly election 2018

bjp congress

जयपुर। लोकसभा चुनाव में कानून व्यवस्था, मतदान केन्द्रों पर आवश्यक व्यवस्थाएं, नकदी व शराब वितरण पर प्रतिबंध सहित चुनाव संबंधी अन्य तैयारियों का मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने शनिवार को फीडबैक लिया। प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर आए अरोड़ा ने दूसरे दिन मुख्य सचिव डी.बी. गुप्ता, पुलिस महानिदेशक कपिल गर्ग और गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव स्वरूप के साथ बैठक कर चुनावी तैयारी पर चर्चा की। बताया जा रहा है कि एक पखवाड़े के बाद देश में कभी भी चुनाव आचार संहिता लग सकती है।
तय स्थानान्तरण नीति की पालना की जाए

अरोड़ा ने कहा कि चुनाव के दौरान तय स्थानान्तरण नीति की पालना की जाए। चुनाव से पहले निर्वाचन विभाग से संबंधित समस्त पदों पर अधिकारियों की नियुक्ति कराने, मतदान केन्द्रों पर आधारभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने, दिव्यांगों को मतदान केन्द्रों पर विशेष सुविधाएं प्रदान करवाने के लिए कहा। इस दौरान कानून व्यवस्था के नोडल अधिकारी एम.एल. लाठर ने प्रस्तुतीकरण के जरिए चुनाव तैयारी की जानकारी दी।
निगरानी के निर्देश
अरोड़ा ने पुलिस महानिदेशक कपिल गर्ग से कहा कि गैर जमानती वारंटों की समय पर तामील, अवैध हथियार एवं शराब जब्त करने, अनुज्ञाधारी हथियारों का भौतिक सत्यापन करवाकर थानों में जमा करवाने, वल्नरेबल क्षेत्रों में आवश्यक मात्रा में पुलिस बंदोबस्त के लिए कहा। उन्होंने चुनाव में नकद राशि, वस्तुओं और शराब वितरण मतदाताओं को नहीं हो सके, इस पर निगरानी रखने के निर्देश दिए। अवैध हथियार, मदिरा एवं वाहनों के विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई की जाए तथा इन्हें जब्त किया जाए। सीमा पर चौक-पोस्ट बनाकर यह तय किया जाए कि कोई भी अवैध वाहन, शराब, हथियार एवं असामाजिक तत्वों का प्रवेश राज्य में नहीं हो सके।

Home / Jaipur / लोकसभा चुनाव की तैयारी, अगले माह होगी तारीखों की घोषणा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो