scriptराजस्थान भाजपा के लोकसभा टिकटों पर रविवार को अहम बैठक, शाह चर्चा के बाद करेंगे नाम उजागर | lok sabha election 2019 Rajasthan BJP candidate ticket news | Patrika News
जयपुर

राजस्थान भाजपा के लोकसभा टिकटों पर रविवार को अहम बैठक, शाह चर्चा के बाद करेंगे नाम उजागर

भारतीय जनता पार्टी में प्रदेश इकाई में टिकटों को लेकर मंथन चल रहा है।

जयपुरMar 16, 2019 / 08:29 pm

Kamlesh Sharma

election
जयपुर। भारतीय जनता पार्टी में प्रदेश इकाई में टिकटों को लेकर मंथन चल रहा है। इसी कड़ी में राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों पर भाजपा उम्मीदवारों के नाम तय करने को लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह रविवार को राजस्थान के प्रमुख नेताओं से बातचीत करेंगे। शाह से चर्चा के बाद ही राजस्थान के लोकसभा उम्मीदवारों के नाम तय किए जाएंगे।
पार्टी सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में प्रदेश भाजपा के चुनाव प्रभारी प्रकाश जावडेकर के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी, नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया, उप नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड, राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री वी सतीश, संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर समेत कुछ अन्य नेता मौजूद रहेंगे।
लोकसभा चुनाव 2019: अमित शाह ने गुलाबचंद कटारिया व राजेन्द्र राठौड़ को दी यह जिम्मेदारी

बैठक में प्रदेश की सभी लोकसभा सीटों पर विस्तार से चर्चा होगी। बताया जा रहा है कि पार्टी 12 लोकसभा सीटों पर तो फिर से सांसद को उतारना चाहती है, लेकिन 13 सीटें ऐसी हैं, जहां उम्मीदवारी चयन में पार्टी को बहुत मशक्कत करनी पड़ रही है। इसलिए पार्टी नेता उम्मीदवार तय करने से पहले एक बार शाह से चर्चा करेंगे।
लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान, राजस्थान में दो चरणों में होंगे चुनाव, जानें Date

शाह इस दौरान उनकी ओर से करवाए गए सर्वे में आए नामों को भी कमेटी के सामने रखेंगे। प्रदेश की कोर कमेटी की ओर से सुझाए गए नामों और सर्वे में आए नामों में से कॉमन नामों पर पार्टी चर्चा कर उम्मीदवारी चयन की प्रक्रिया को आगे बढ़ाएगी।
शाह के पास जाने से पहले दिल्ली आ रहे नेता प्रकाश जावड़ेकर के घर एकत्रित होंगे। यहां एक घंटे चर्चा के बाद शाम करीब साढ़े चार बजे सभी नेता शाह से मिलने जाएंगे।

Home / Jaipur / राजस्थान भाजपा के लोकसभा टिकटों पर रविवार को अहम बैठक, शाह चर्चा के बाद करेंगे नाम उजागर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो