scriptचार मीणा नेताओं के बीच उलझी दौसा सीट, भाजपा के सहमति बनाने के प्रयास, नहीं हुए सफल | Loksabha election 2019 : rajasthan bjp candidate dausa constituency | Patrika News
जयपुर

चार मीणा नेताओं के बीच उलझी दौसा सीट, भाजपा के सहमति बनाने के प्रयास, नहीं हुए सफल

भाजपा के चार मीणा नेताओं ने मुलाकात की प्रकाश जावडेकर से

जयपुरApr 09, 2019 / 08:02 pm

pushpendra shekhawat

bjp

चार मीणा नेताओं के बीच उलझी दौसा सीट, भाजपा के सहमति बनाने के प्रयास, नहीं हुए सफल

अरविन्द सिंह शक्तावत / जयपुर। भाजपा नेताओं की ओर से दौसा सीट (Dausa Constituency) को लेकर सहमति बनाने के प्रयास में जुट गए हैं। भाजपा के प्रदेश चुनाव प्रभारी और केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर (Prakash Javdekar) से मंगलवार सुबह पहले राज्यसभा सांसद किरोडी लाल मीणा और उसके बाद निर्दलीय विधायक ओम प्रकाश हुडला से मुलाकात की। दोनो से करीब आधा घंटे अलग—अलग मुलाकात हुई। इसके बाद शाम को जावडेकर ने टिकट के अन्य दावेदार जसकौर मीणा और रामकिशोर मीणा से भी मुलाकात की। भाजपा ने प्रदेश की 25 में से एक सीट गठबंधन को दे दी है, जबकि बाकी बची 24 में से 23 पर प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है। एक मात्र दौसा सीट को लेकर अभी तक सहमति नहीं बन सकी है। इस वजह से प्रत्याशी की घोषणा नहीं हो सकी है।
यहां से पार्टी पहले ओमप्रकाश हुडला की पत्नी प्रेमप्रकाश को टिकट देना चाहती थी, लेकिन बाद में किरोडी लाल मीणा की पत्नी गोलमा देवी ने भी टिकट को लेकर दावेदारी कर दी थी। जबकि, जसकौर मीणा और रामकिशोर मीणा का भी दावेदारों में नाम है। एक नाम पर सहमति नहीं बनने की स्थिति में जावडेकर ने चारों नेताओं से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि चारों को यह समझाने की कोशिश की गई है कि टिकट तो किसी एक को ही मिलना है। ऐसे में बाकी तीन नेता भाजपा के अधिक्रत प्रत्याशी के साथ प्रचार में जुट जाएं और उसे जिताने का काम करें।
दौसा जिले की सीटों को लेकर विधानसभा चुनावों में भी काफी विवाद हुआ था। हुडला और किरोडी मीणा विवाद उस समय भी गहराया था और पार्टी ने किरोडी लाल मीणा की बात को मानते हुए ओमप्रकाश हुडला का टिकट काट दिया था। हालांकि, हुडला निर्दलीय चुनाव लडे और जीत गए। ऐसे में भाजपा में उनकी डिमांड कम होने की जगह और बढ गई। इसको देखते हुए लोकसभा चुनावों में भी उनकी दावेदारी प्रमुख रूप से उभरी है ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो