scriptब्रेक की बात पर बिफरा…लो-फ्लोर बस चालक से मारपीट, विरोध में बसों का संचालन बंद | Low-floor bus driver beaten up in Jaipur | Patrika News
जयपुर

ब्रेक की बात पर बिफरा…लो-फ्लोर बस चालक से मारपीट, विरोध में बसों का संचालन बंद

राजधानी जयपुर में मंगलवार को लो-फ्लोर बस चालक के साथ धावास पुलिया पर सुबह 11 बजे कुछ युवकों ने मारपीट कर दी। घटना को लेकर लो-फ्लोर बस चालकों ने विरोध शुरू कर दिया।

जयपुरJun 11, 2024 / 08:47 pm

Kamlesh Sharma

जयपुर। राजधानी जयपुर में मंगलवार को लो-फ्लोर बस चालक के साथ धावास पुलिया पर सुबह 11 बजे कुछ युवकों ने मारपीट कर दी। घटना को लेकर लो-फ्लोर बस चालकों ने विरोध शुरू कर दिया। राजधानी के कुछ रूटों पर बसों का संचालन बंद कर दिया गया। इनमें तीन रूट ऐसे थे, जहां यात्रियों की आवाजाही अधिक रहती है। उधर, बस चालक मारपीट में घायल हो गया।
ट्रांसपोर्ट नगर से खिरणी फाटक, दादी का फाटक से अग्रवाल फार्म, अजमेरी गेट से रेनवाल और चौमूं से चांदपोल मार्ग पर बसों का संचालन बंद रहने से शहर में करीब पचास हजार यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। इन रूटों पर 50 से अधिक बसों का संचालन किया जाता है। घटना के विरोध में अन्य चालक करणी विहार थाने पहुंच गए। यहां पर चालकों ने मारपीट करने वाले युवकों को गिरफ्तार करने और राजकार्य में बाधा डालने का केस दर्ज करने की मांग की।

अभद्रता करने पर बस से उतारा

लो-फ्लोर के चालक मनीष सिंह ने बताया कि बस नंबर सात में गोपालपुरा से कोचिंग छात्र बैठा था। गुर्जर की थड़ी के पास बस के सामने अन्य वाहन आने पर ब्रेक लगाए थे। इसी बात पर कोचिंग छात्र बिफर गया। बार-बार ब्रेक नहीं लगाने की बात कहकर उसने अभद्रता शुरू कर दी। इसके बाद छात्र को बस से उतार दिया। इसी बात पर भड़के छात्र ने धावास पुलिस के पास बस रुकवाकर दोस्तों के साथ मारपीट शुरू कर दी।

टोड़ी डिपो का संचालन बंद, पुलिस पर आरोप

जेसीटीएसएल की डिपो से करीब 100 बसों का संचालन किया जाता है। लेकिन घटना के बाद करीब 50 बसों का संचालन नहीं हुआ। घटना के विरोध में दोपहर बाद सभी बसों का संचालन बंद कर दिया गया। चालकों का आरोप है कि पुलिस ने कार्रवाई करने की बजाय पीडि़त चालक से ही बदसलूकी की। इतना ही नहीं, सामान्य मारपीट की धाराओं में ही मामला दर्ज कर खानापूर्ति की दी। चालकों का कहना है कि जब तक राजकार्य में बाधा का मामला दर्ज नहीं होगा, बसों का संचालन बंद रखा जाएगा।
मामूली बात को लेकर बस चालक से समाजकंटकों ने बेहरमी से मारपीट की है। पुलिस की ओर से सहयोग नहीं मिल रहा है। अगर मांग पूरी नहीं हुई तो बुधवार को बसों का संचालन पूरे शहर में बंद रखा जाएगा।
विपिन चौधरी, अध्यक्ष जेसीटीएसएल, एम्प्लाइज यूनियन

Hindi News/ Jaipur / ब्रेक की बात पर बिफरा…लो-फ्लोर बस चालक से मारपीट, विरोध में बसों का संचालन बंद

ट्रेंडिंग वीडियो