scriptसड़क तो बना दी, नालियां बनाना भूले, सड़क बनी दरिया | Made road, forgot drains, forgot road | Patrika News
जयपुर

सड़क तो बना दी, नालियां बनाना भूले, सड़क बनी दरिया

गोनेर धार्मिक नगरी में मुख्य सड़कों का मामला : जेडीए अधिकारियों की लापरवाही, जेडीए सड़क बनाकर नालियां बनाना भूला, जनता को झेलनी पड़ रही परेशानी

जयपुरAug 13, 2020 / 06:06 pm

Gaurav Mayank

सड़क तो बना दी, नालियां बनाना भूले, सड़क बनी दरिया

सड़क तो बना दी, नालियां बनाना भूले, सड़क बनी दरिया

जयपुर| जेडीए की ओर से सड़क तो बनाई गई, लेकिन पानी के निकास के लिए नालियां नहीं बनाई गई। इसका खमियाजा जनता को झेलना पड़ रहा है। गोनेर धार्मिक नगरी में जेडीए की ओर से पंचमुखी हनुमान मंदिर के सामने व बालावाला से रिंग रोड से गोनेर रोड आने वाली सड़क बनाई गई, लेकिन पानी निकास के लिए नालियां नहीं बनाने के कारण सड़क पर जगह-जगह गड्ढे होने से पानी भर गया है। इस कारण राहगीरों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
गोनेर धार्मिक नगरी में आने-जाने वाली सड़क पर पानी निकास नहीं होने के कारण बारिश के पानी से सड़क दरिया हो गई हैं, जिसकी वजह से यहां किसी नदी या तलाब से कम नहीं लग रहा है। बालावाला से रिंग रोड गोनेर धार्मिक नगरी में आने-जाने के लिए लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। सड़क पर 300 मीटर तक जलभराव के कारण राहगीर रोज दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं। पानी से बदबू आने से लोगों को संक्रमण बीमारियों का भय भी सता रहा है।
मच्छर पनप रहे, बीमारी फैलने का खतरा
स्थानीय निवासी भंवर पुजारी ने बताया कि सड़क पर गड्ढों में पानी भरने से पैदल निकलना भी दुश्वार हो रहा है। इस सड़क पर कई किसानों के खेत हैं, उन्हें पशुओं को देख-रेख करने के लिए बड़ी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। पुजारी ने बताया कि कई बार जनप्रतिनिधियों व जेडीए अधिकारियों को अवगत कराया, लेकिन उनके उदासीन रवैया के कारण जनता को झेलना पड़ रहा है। दूसरी ओर पंचमुखी हनुमान मंदिर के सामने भी सड़क बनाने के बाद नालियों नहीं बनाने से गंदा पानी भरा रहने से मच्छर पनप रहे हैं और बीमारियों फैलने का खतरा बना हुआ है।
दुकानदारों के लिए भी मुसीबत
दुकानदारों ने बताया कि जेडीए की ओर से कुछ वर्ष पहले पंचमुखी हनुमान मंदिर के सामने सड़क बनाई गई, लेकिन पानी निकास के लिए नालियां नहीं बनाने के कारण सड़क पर बारिश पानी भर जाता है। सड़क निर्माण के दौरान जेडीए अधिकारियों की लापरवाही के कारण एक तरफ ढलान करने के कारण भी दुकानों के सामने पानी भरा रहता है। पानी की निकासी नहीं होने के कारण दुकानों पर ग्राहक नहीं आते। लोगों ने सड़क पर जलभराव की समस्या को लेकर कई बार जेडीए अधिकारियों व ग्राम पंचायत के जनप्रतिनिधियों को अवगत कराया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो