script‘महाराष्ट्र के रण’ में गहलोत-पायलट की जोड़ी, राजस्थान फतह के बाद मिली है बड़ी ज़िम्मेदारी | Maharashtra Assembly Election 2019: Ashok Gehlot Sachin Pilot visit | Patrika News
जयपुर

‘महाराष्ट्र के रण’ में गहलोत-पायलट की जोड़ी, राजस्थान फतह के बाद मिली है बड़ी ज़िम्मेदारी

Maharashtra Assembly Election 2019: Ashok Gehlot Sachin Pilot visit : राजस्थान विधानसभा चुनाव में जीत कर सत्ता में आई गहलोत-पायलट की जोड़ी को अब ‘महाराष्ट्र के रण’ को फतह करने की ज़िम्मेदारी है। इसी के मद्देनज़र दोनों ही नेता इन दिनों महाराष्ट्र में धूंआधार चुनावी रैलियां कर रहे हैं।

जयपुरOct 16, 2019 / 10:59 am

Nakul Devarshi

Maharashtra Assembly Election 2019: Ashok Gehlot Sachin Pilot visit
जयपुर।

राजस्थान विधानसभा चुनाव में जीत कर सत्ता में आई गहलोत-पायलट की जोड़ी को अब ‘महाराष्ट्र के रण’ को फतह करने की ज़िम्मेदारी है। इसी के मद्देनज़र दोनों ही नेता इन दिनों महाराष्ट्र में धूंआधार चुनावी रैलियां कर रहे हैं। बुधवार को भी दोनों नेताओं का दिनभर का व्यस्त कार्यक्रम है। कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में ये दोनों नेता कई जनसभाओं-रैलियों को सम्बोधित करेंगे।

सीएम गहलोत का कार्यक्रम

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज भी महाराष्ट्र में ही हैं। वे वहां चुनाव प्रचार के सिलसिले में पहुंचे हुए हैं। सीएम गहलोत के आज के कार्यक्रम के अनुसार वे आज मुंबई में विभिन्न चुनावी सभाओं में करेंगे शिरकत। दोपहर 1:30 बजे एमआरसीसी में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे। इसके बाद शाम 6 बजे वे धारावी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी वर्षा गायकवाड़ को वोट अपील के लिए एक जनसभा को सम्बोधित करेंगे। इसके बाद आज रात ही सीएम गहलोत मालाबार हिल क्षेत्र से प्रत्याशी हीरा देवासी, मुम्बा देवी क्षेत्र प्रत्याशी अमीन आमिर अली पटेल और कोलाबा क्षेत्र से प्रत्याशी अशोक जगतप के लिए भी सभाएं करेंगे। सीएम का आज मुंबई में ही रात्रि विश्राम का कार्यक्रम है।
सचिन पायलट का कार्यक्रम
वहीं डिप्टी सीएम सचिन पायलट भी महाराष्ट्र दौरे पर हैं। पायलट का भी आज दिनभर व्यस्त शेड्यूल है। जारी हुए कार्यक्रम के अनुसार सचिन पायलट आज महाराष्ट्र में तीन जनसभाओं को सम्बोधित करेंगे। पहली सभा दोपहर 12 बजे केड़ेगांव क्षेत्र में है, जबकि दूसरी सभा दोपहर ढाई बजे कस्बपेठ और तीसरी शाम 6 बजे गोरेगांव में है।

28 नेताओं को मिली है ज़िम्मेदारी

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 21 अक्टूबर को हैं। हर बार की तरह इस बार भी महाराष्ट्र चुनाव में वहां रह रहे प्रवासी राजस्थानी मतदाताओं की भूमिका अहम होगी। इन्हीं मतदाताओं को पार्टी के पक्ष में लामबंद करने के लिए कांग्रेस ने राजस्थान के नेताओं को चुनाव प्रचार के लिए भेजा है। प्रदेश प्रभारी कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडे को पार्टी ने मुंबई क्षेत्र का प्रभारी बनाया है।
महाराष्ट्र जाने वाले नेताओं की सूची में उच्च शिक्षामंत्री भंवर सिंह भाटी को गोरेगांव, विधायकों में मनोज दहिसर और सुरेश मोदी को भांडुप पश्चिम, विधायक जगदीश जांगीड़ को चर्कोप, विधायक अमित चाचाण को मलाड़, पूर्व मंत्री महेंद्र जीत मालवीय को अंधेरी पश्चिम, विधायक वेदप्रकाश सोलेंकी को अंधेरी पूर्व, पूर्व मंत्री रामलाल जाट को घाटकोपर, विधायक गोपाल मीणा को वेंद्रे ईस्ट, पूर्व मंत्री मुरारी लाल मीणा को सियो कोलीवाड़ सीट का जिम्मा सौंपा गया है।

Home / Jaipur / ‘महाराष्ट्र के रण’ में गहलोत-पायलट की जोड़ी, राजस्थान फतह के बाद मिली है बड़ी ज़िम्मेदारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो