scriptगरीबों के उत्थान का संकल्प लेकर राजीव गांधी के सपनों को साकार करें – ऊर्जा मंत्री | Make Rajiv Gandhi's dream come true by uplift the poor | Patrika News
जयपुर

गरीबों के उत्थान का संकल्प लेकर राजीव गांधी के सपनों को साकार करें – ऊर्जा मंत्री

जलदाय एवं ऊर्जा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ( former Prime Minister Rajiv Gandhi ) के सपनों को साकार करने के लिए सभी से गरीबों उत्थान तथा अशिक्षा व असमानता को दूर करने का संकल्प लेने का आह्वान किया है।

जयपुरAug 20, 2020 / 03:17 pm

Ashish

Make Rajiv Gandhi's dream come true by uplift the poor

गरीबों के उत्थान का संकल्प लेकर राजीव गांधी के सपनों को साकार करें – ऊर्जा मंत्री

जयपुर

Former Prime Minister Rajiv Gandhi : जलदाय एवं ऊर्जा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ( former Prime Minister Rajiv Gandhi ) के सपनों को साकार करने के लिए सभी से गरीबों उत्थान तथा अशिक्षा व असमानता को दूर करने का संकल्प लेने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि देश में एक सबके लिए और सब एक के लिए की भावना से एक-दूसरे की मदद करने और सद्भावना का माहौल बनाए रखने में योगदान का दृढ़ निश्चय करना, राजीव गांधी को हमारी सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

डॉ. कल्ला ने यह बात राजीव गांधी जयंती-राष्ट्रीय सद्भावना दिवस ( Sadbhavna Divas ) के उपलक्ष्य में गुरुवार को जयपुर में जवाहर सर्किल पर आयोजित विशेष वृक्षारोपण ( plantation ) अभियान के अवसर पर कही। यह आयोजन जलदाय एवं ऊर्जा मंत्री की पहल पर जवाहर सर्किल पर नियमित रूप से मॉर्निंग वॉक के लिए आने वाले व्यक्तियों के दल की ओर से आयोजित किया गया। वृक्षारोपण अभियान का शुभारंभ डॉ कल्ला ने बादाम (टर्मीनेलिया कटप्पा) का पौधा लगाकर किया। इस दौरान जवाहर सर्किल पर फल एवं फूलों की विभिन्न प्रजातियों में जामुन, अमरूद, आम, गूलर, बील्व पत्र, टीकोमा, हेमेलिया आदि के 150 पौधे लगाए गए। जवाहर सर्किल पर मॉर्निंग वॉक करने वाले लोगों द्वारा गत 7-8 वर्षों से पौधारोपण का यह कार्यक्रम लगातार आयोजित किया जा रहा है।

इस अवसर पर जयपुर विकास प्राधिकरण के रेंजर उमेश गुप्ता, एमएनआईटी के प्रोफेसर बीएल स्वामी, मार्कण्डेय, संतोष कुमार शर्मा, राम सिंह राजावत, ताराचंद चौधरी, राय सिंह गोदारा सहित जवाहर सर्किल पर नियमित रूप से मॉर्निंग वॉक पर आने वाले गणमान्य नागरिक बड़ी संख्या में मौजूद थे।

Home / Jaipur / गरीबों के उत्थान का संकल्प लेकर राजीव गांधी के सपनों को साकार करें – ऊर्जा मंत्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो