scriptकेन्द्र के अंदर जाने की जरूरत नहीं, बाहर की रहना, हो जाएगा सलेक्शन, रिजल्ट आया तो साडू के उड़े होश | Man Cheated Of Over 1 Lakh On Being Given Job In Rajasthan Police | Patrika News

केन्द्र के अंदर जाने की जरूरत नहीं, बाहर की रहना, हो जाएगा सलेक्शन, रिजल्ट आया तो साडू के उड़े होश

locationजयपुरPublished: Nov 14, 2022 12:29:39 pm

Submitted by:

santosh

एक युवक को राजस्थान पुलिस में नौकरी लगाने का झांसा देकर उसके साडू ने ही एक लाख रुपए व सोने-चांदी के जेवरात हड़प लिए। इसको लेकर पीड़ित ने आरोपी साडू व साले के खिलाफ करधनी थाने में रविवार को मामला दर्ज करवाया।

rajasthan_govt_jobs.jpg

प्रतीकात्मक तस्वीर

जयपुर/कालवाड़। क्षेत्र के बस्सी नागा गांव निवासी एक युवक को राजस्थान पुलिस में नौकरी लगाने का झांसा देकर उसके साडू ने ही एक लाख रुपए व सोने-चांदी के जेवरात हड़प लिए। इसको लेकर पीड़ित ने आरोपी साडू व साले के खिलाफ करधनी थाने में रविवार को मामला दर्ज करवाया। करधनी थाने के एचएम छोटूराम मीणा ने बताया कि अशोक कुमार पुत्र रूपाराम रैगर निवासी गांव बस्सी नागा ने करधनी थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई कि वर्ष 2018 में राजस्थान पुलिस भर्ती परीक्षा का फार्म भरा था साथ में उसके साले विनोद कुमार पुत्र रामकिशन मौर्य निवासी किशोरपुर कांकड़ौदा ने भी इसी भर्ती का फार्म भरा था।

इसी दौरान साले विनोद ने कहा कि उसके जीजा व (अशोक के साडू) सुनील कुमार दरिया पुत्र मदनलाल निवासी बिलौंची थाना दौलतपुरा ने पुलिस में अच्छी जान पहचान होने की बात कहकर पुलिस भर्ती में चयन करवाने के लिए 4 लाख रुपए मांगे। साले विनोद ने उसकी बात सुनील दरिया से करवाई तो उसको भी चार लाख में रुपए में पुलिस में चयन करवाने का आश्वासन दिया।

इसके बाद करधनी में मजदूरों की चौखटी पर जाकर आरोपी सुनील को एक लाख रुपए दे दिए व शेष रुपयों की जगह उसने अपनी पत्नी का सोने का टीका, सोने का झूमर, सोने का मंगलसूत्र, सोने की बाली, सोने की लोंग, चांदी की कनकती, दो जोड़ी चांदी की पायजेब, दो जोड़ी चांदी की बिछुड़ी, चांदी की चेन व चांदी की अंगूठी आदि जेवरात ससुराल जाकर साले विनोद को दे दिए व साडू को फोन पर बता दिया कि पत्नी के जेवरात दे दिए हैं और नकद रुपए देकर जेवरात को वापस ले लूंगा।

यह भी पढ़ें

इस तरह लीक हुआ वनरक्षक भर्ती परीक्षा का पेपर, जानिए अब कब होगी परीक्षा

इसके बाद उसका परीक्षा केंद्र छावनी रोड ब्यावर स्थित राजकीय बालिका स्कूल में आया। परीक्षा देने ब्यावर पहुंचकर उसने साडू सुनील को फोन किया तो उसने कहा कि केन्द्र के अंदर जाने की जरूरत नहीं है बाहर ही रहना जरूरत पड़ने पर वह बुला लेगा। वह वापस आ गया और जब राजस्थान पुलिस भर्ती परीक्षा का परिणाम आया तो उसका नंबर नहीं आया। इस बारे में उसने अपने साडू से कहा तो उसने कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दिया और नहीं 1 लाख रुपए व पत्नी के जेवरात लौटाए। बार- बार उससे रुपए में जरूरत मांगे तो झूठे मामले में फंसाने की धमकी दी। पुलिस ने इस संबंध में आरोपी सुनील दरिया व विनोद कुमार के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया। मामले की जांच उपनिरीक्षक रामेश्वर लाल को दी गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो