scriptपाकिस्तान की नापाक हरकत, जयपुर का लाल जम्मू कश्मीर में शहीद | Martyr of jaipur red jammu kashmir | Patrika News
जयपुर

पाकिस्तान की नापाक हरकत, जयपुर का लाल जम्मू कश्मीर में शहीद

पाकिस्तान की सेना ने सीज़ फायर का उल्लंघन करते हुए सीमा पर जबरदस्त गोलाबारी की हैं। इस गोलीबारी में जयपुर का लाल शहीद हो गया है।

जयपुरFeb 09, 2020 / 10:52 am

HIMANSHU SHARMA

Cease fire violated
जयपुर । पाकिस्तान की सेना ने सीज़ फायर का उल्लंघन करते हुए सीमा पर जबरदस्त गोलाबारी की हैं। इस गोलीबारी में जयपुर का लाल शहीद हो गया है।

पुंछ में सरहद पर डयूटी के दौरान गोलीबारी में लुहाकना खुर्द के रहने वाले सेना में नायक पद पर तैनात राजीव सिंह शेखावत शहीद हो गए है। विराटनगर एसडीएम ने जानकारी देते हुए बताया कि राजीव के शहीद होने की खबर सुनते ही पूरे इलाके समेत परिवार में शोक की लहर दौड़ गई हैं। परिजन सहित आसपास के लोग अब उनकी पार्थिव देह आने का इंतजार कर रहे है।
मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले के दिगवार सैक्टर में भारी गोलाबारी की हैं। इस गोलाबारी के बाद भारतीय जवानों की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की गई है लेकिन कार्रवाई में भारतीय सेना के जवान नायक राजीव सिंह शेखावत शहीद हो गए। फायरिंग में 3 अन्य जवान भी घायल हुए हैं।
पाकिस्तानी सेना ने शनिवार दोपहर करीब पौने 4 बजे पुंछ जिले के दिगवार सैक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया। पाकिस्तान की ओर से यहां सेना की कुछ चौकियों और रिहायशी इलाकों में गोलाबारी की गई। अभी तक फायरिंग में रिहायशी इलाकों में किसी की जान जाने की खबर नहीं है। पाकिस्तानी गोलाबारी के बाद सीमा और एलओसी से सटे हिस्सों में अलर्ट घोषित किया गया है।
18 फरवरी को था जन्मदिन
राजीव के दोस्तों ने बताया कि इसी माह 18 फरवरी को भारतीय सेना में तैनात राजीव का जन्मदिन भी था। उसने फोन पर बात करते हुए अपने दोस्तों को जन्मदिन उनके साथ मनाने का वादा भी किया था। लेकिन अफसोस की पाकिस्तान की इस नापाक हरकत से वह कभी भी अपने दोस्तों के साथ जन्मदिन नहीं मना पाएंगे।

Home / Jaipur / पाकिस्तान की नापाक हरकत, जयपुर का लाल जम्मू कश्मीर में शहीद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो