scriptहांग कांग में आसमान से बरसने लगा पैसा | money | Patrika News
जयपुर

हांग कांग में आसमान से बरसने लगा पैसा

हाल में हांग कांग की एक सड़क पर पैसों की बरसात होने लगी

जयपुरDec 21, 2018 / 12:54 pm

Kiran Kaur

money

हांग कांग में आसमान से बरसने लगा पैसा

पैसा क्या आसमान से बरसता है? घरवालों से पैसे मांगने पर अक्सर ऐसी डांट ब’चों को पड़ती रहती है लेकिन सोचकर देखिए कि अगर पैसा वाकैय आसमान से बरसने लगेे? जी हां ऐसा ही एक मामला हाल में हांग कांग की एक सड़क पर हुआ जहां पैसों की बरसात होने लगी। इस घटना का एक वीडियो ऑनलाइन पोस्ट किया गया जिसमें पाया गया कि यह नोट एक बिल्डिंग की छत से फेेंकें गए और चंद सेकंड में यहां लोगों की भीड़ लग गई। इस संबंध में कोई गिरफ्तारी तो नहीं हुई लेकिन घटना से जुड़ा एक वीडियो फेसबुक पर पोस्ट किया गया जिसमें एक व्यक्ति काले रंग की हुडी पहने हुए नजर आता है और कहता है कि आज 15 दिसंबर का दिन ट्रेडिंग रेस के लिए बेहद खास है। मैं उम्मीद करता हूं कि हर कोई इस इवेंट पर विशेष ध्यान देगा। मुझे नहीं मालूम कि आप में से कोई इस बात पर यकीन करेगा कि नहीं कि पैसे आसमान से भी गिर सकते हैं। इस शख्स की स्पीच के बाद कैमरा बिल्डिंग की ओर घूमता है और आसमान में नोट ही नोट तैरते हुए नजर आने लगते हैं।
सोशल मीडिया में जो तस्वीरें आईं उनके हिसाब से ये नोट 100 हांग कांग डॉलर के थे। बाद में जब मौके पर पुलिस पहुंची तो उन्होंने यहां से 5,000 हांग कांग डॉलर के नोट बरामद किए। यह घटना शाम शुई पो के फुक वा स्ट्रीट पर हुई। इस माजरे के पीछे वोंग चिंग किट का नाम सामने आया है। उसका कहना है कि मैं अमीरों के पैसे लूटकर उन्हें गरीबों में बांट देता हूं।
ऐ सा ही एक मामला वर्ष 2015 में कुवैत में हुआ था जब सड़कों पर भयंकर जाम लग गया था। लोग अपनी गाडिय़ों को सड़कों पर ही रोककर पैसा इकट्ठा करने के लिए आ गए। इस घटना के कई सालों बाद भी यह पता नहीं चल पाया कि आखिर यह पैसा बरसा कहां से था। यह घटना बुर्ज जसीम मॉल के पास हुई।

Home / Jaipur / हांग कांग में आसमान से बरसने लगा पैसा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो