scriptगुरुजी को वर्क फ्रॉम होम की देनी होगी जानकारी | Monitoring of Work from home during Corona Lock Down period | Patrika News
जयपुर

गुरुजी को वर्क फ्रॉम होम की देनी होगी जानकारी

बताना होगा आज क्या काम किया, रोज शाम 5 बजे तक देनी होगी सूचना, ई-कंटेंट और मॉडल पेपर करने होंगे तैयार

जयपुरMar 29, 2020 / 11:04 am

MOHIT SHARMA

Monitoring of Work from home during Corona Lock Down period

गुरुजी को वर्क फ्रॉम होम की देनी होगी जानकारी

जयपुर। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए देशभर में लॉकडाउन है। ऐसे में प्रदेश के सरकारी कॉलेजों में कार्यरत शिक्षकों को अब वर्क फ्रॉम होम के तहत घर पर किए गए कार्यों की रोज जानकारी कॉलेज शिक्षा विभाग को देनी होगी। कॉलेज के गुरुजी को बताना होगा कि आज उन्होंने क्या—क्या काम किया। हर शिक्षक और कार्मिक को डेली वर्क प्रोग्रेस बतानी होगी।
रोज 5 बजे तक देनी है सूचना
गुरुजी को रोज एक शीट भरनी होगी। कॉलेज आयुक्त प्रदीप कुमार बोरड़ ने बताया कि सूचना प्रतिदिन शाम 5 बजे तक देनी होगी। उन्होंने बताया कि सूचना उसी दिन की होनी चाहिए, पिछले दिनों की सूचना मान्य नहीं होगी। बोरड़ ने बताया कि कार्य निष्पादन नहीं करने वाले शिक्षकों और कार्मिकों की भी सूचना प्रतिदिन कॉलेज प्राचार्य विभाग को देंगे। इस सूचना में इन शिक्षकों के नाम, मोबाइल नंबर और विषय लिखने होंगे। उन्होंने बताया कि शिक्षक और कार्मिकों में वर्क फ्रॉम होम के प्रति अच्छा उत्साह देखने को मिला है। शिक्षक घर से ही अच्छा काम कर रहे हैं।
ई-कंटेंट करें अपलोड
बोरड़ ने बताया कि यह अवधि अवकाश नहीं है। यह सरकार द्वारा जनहित में प्रत्येक व्यक्ति की स्वास्थ्य सुरक्षा को ध्यान में रखकर घर से कार्य करने के निर्देशों के साथ की गई विशेष व्यवस्था है। उन्होंने कहा कि सभी शिक्षक इस व्यवस्था का भाग बनकर राजकार्य करें। विद्यार्थियों के लिए तैयार किए गए ई—कंटेंट कॉलेज के यू—ट्यूब चैनल पर अपलोड करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो