scriptभादो में जमकर बरसेंगे मेघ, रविवार से जयपुर सहित 15 जिलों में बारिश | monsoon rain water, jaipur | Patrika News
जयपुर

भादो में जमकर बरसेंगे मेघ, रविवार से जयपुर सहित 15 जिलों में बारिश

नए मौसमी तंत्र से बारिश की गतिविधियों में होगी बढ़ोतरी, बीसलपुर बांध में 20 दिन में कुल 9.14 टीएमसी पानी की हुई आवक, कोटा, भरतपुर, जयपुर, अजमेर में विभिन्न जगहों पर रविवार दोपहर से तेज बारिश होने के आसार

जयपुरAug 20, 2022 / 09:57 am

Mohan Murari

भादो में जमकर बरसेंगे मेघ, रविवार से जयपुर सहित 15 जिलों में बारिश

भादो में जमकर बरसेंगे मेघ, रविवार से जयपुर सहित 15 जिलों में बारिश

जयपुर। भाद्रपद मास के दूसरे चरण में प्रदेश में मानसून के मेघ पूरी तरह से एक बार फिर मेहरबान होंगे। जयपुर समेत 15 से अधिक जिलों में रविवार से तेज बारिश होने के आसार हैं। इधर जयपुर सहित अन्य जिलों की पेयजल आपूर्ति वाले बीसलपुर बांध में बीते 20 दिन में कुल 9.14 टीएमसी पानी यानि बांध की भराव क्षमता का 25 फीसदी पानी आया। फिलहाल बांध में सवा साल तक पानी का इंतजाम हो चुका है। वहीं आगामी दस दिनों में बांध 80 फीसदी तक भरने के आसार हैं।
मेघ होंगे मेहरबान

मौसम केंद्र के प्रभारी आरएस शर्मा ने बताया कि बंगाल की खाड़ी और बांग्लादेश के तट पर एक नया गहरा कम दबाव का क्षेत्र बनने से यह पश्चिम उत्तर पश्चिम दिशा में आगे बढ़ने की प्रबल संभावना है। इस तंत्र के असर से कल से पूर्वी राजस्थान के कोटा, भरतपुर संभाग के साथ ही उदयपुर, जयपुर, भरतपुर और अजमेर संभाग के अधिकतर भागों में बारिश और कहीं- कहीं भारी से लेकर अति भारी बारिश होने की संभावना है। पूरी तरह से सोमवार से उक्त जगहों पर तेज बारिश होने के पूरे आसार रहेंगे।
बीसलपुर में 312.84 आरएल मीटर पानी

जयपुर सहित चार जिलों की पेयजल आपूर्ति वाले बीसलपुर बांध का आज सुबह का जलस्तर 312.84 आरएल मीटर दर्ज
किया। बीती रात से आज सुबह तक बांध में पांच सेंटीमीटर पानी आया। केचमेंट एरिया में बारिश नहीं होने से बांध में पानी आने का दौर फिलहाल धीमा है। वहीं त्रिवेणी का गेज 3.50 मीटर दर्ज किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो