scriptसूर्यदेव के तेवर तीखे, राजधानी में मौसम का मिजाज गर्म | monsoon rain water, jaipur | Patrika News
जयपुर

सूर्यदेव के तेवर तीखे, राजधानी में मौसम का मिजाज गर्म

राजधानी जयपुर समेत प्रदेशभर में बारिश का दौर थम चुका है। तापमान में भी बढ़ोतरी होती दिखाई दे रही है। मौसम विभाग के मुताबिक फिर से मानसून विदाई से पहले भी बारिश होने के आसार जताए हैं। ऐसे में राज्य के छह जिलों में भारी बारिश हो सकती है।

जयपुरSep 28, 2022 / 10:50 am

Mohan Murari

सूर्यदेव के तेवर तीखे, राजधानी में मौसम का मिजाज गर्म

सूर्यदेव के तेवर तीखे, राजधानी में मौसम का मिजाज गर्म

जयपुर। राजधानी जयपुर समेत प्रदेशभर में बारिश का दौर थम चुका है। तापमान में भी बढ़ोतरी होती दिखाई दे रही है। मौसम विभाग के मुताबिक फिर से मानसून विदाई से पहले भी बारिश होने के आसार जताए हैं। ऐसे में राज्य के छह जिलों में भारी बारिश हो सकती है। राजस्थान में इस साल 592.6 एमएम बारिश हुई है। इस सीजन सामान्य से 37 फीसदी बारिश अधिक दर्ज हो चुकी है। हालांकि सितंबर में सामान्य से 17 फीसदी बारिश कम हुई।
आज कुछ जिलों में हल्की बारिश के आसार

प्रदेश में तीन चार दिन पूर्वी राजस्थान में केवल कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही आज बुधवार को करौली कोटा, बारां , श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, सीकर, चूरू झुंझुनूं, अजमेर, भीलवाड़ा जिले और आसपास के क्षेत्रों मे कहीं- कहीं पर मेघगर्जन के साथ हल्की वर्षा होने की संभावना है।
अच्छी बारिश से फसल भी अच्छी

प्रदेश में अच्छी बारिश होने से राज्य में फसल भी अच्छी हुई हालांकि पिछले दिनों हुई बारिश से जयपुर,अजमेर, भरतपुर, कोटा संभाग के कई जिलों में फसलों को काफी नुकसान पहुंचा। इससे अन्नदाता परेशान हैं। इसके साथ ही मुआवजे की मांग भी की है। इस बार जुलाई के महीने में सबसे ज्यादा बारिश हुई।
दो से तीन डिग्री बढ़ेगा तापमान

मौसम केन्द्र जयपुर के मुताबिक मौसम शुष्क रहने से तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस तक की बढ़ोतरी होगी। मौसम केन्द्र दिल्ली के मुताबिक अगले दो से तीन दिन के अंदर उत्तर भारत में जिस तरह की परिस्थितियां बन रही है उसे संभावना है कि मानसून की विदाई का दौर फिर से शुरू हो जाएगा।

Home / Jaipur / सूर्यदेव के तेवर तीखे, राजधानी में मौसम का मिजाज गर्म

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो