scriptमाउंट आबू फिर शून्य पर | Mount abu again at zero | Patrika News
जयपुर

माउंट आबू फिर शून्य पर

माउंट आबू फिर शून्य परबारिश के बाद बढ़ी सर्दी,तापमान में गिरावटफतेहपुर में पारा दस डिग्री गिर 2.2 डिग्री पर

जयपुरJan 14, 2020 / 07:17 pm

Rakhi Hajela

माउंट आबू फिर शून्य पर

माउंट आबू फिर शून्य पर


प्रदेश के उत्तर पश्चिमी हिस्से में सोमवार को हुई बारिश के बाद सर्दी बढ़ गई और तापमान में कई जगह काफी गिरावट देखी गई। सीकर के फतेहपुर में पारा दस डिग्री सेल्सियस तक लुढ़क गया तो सीकर में आठ डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई।
प्रदेश के श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, जैसलमेर, बीकानेर, जोधपुर आदि जिलों में सोमवार को बारिश हुई थी। इसके असर से आसपास के क्षेत्रों में सर्दी बढ़ गई। सीकर के फतेहपुर में तापमान दस डिग्री लुढ़ककर 2.2 डिग्री सेल्सियस पर आ गया तो सीकर में आठ डिग्री की गिरावट के साथ 3.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। माउंट आबू में तापमान शून्य डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, वहीं श्रीगंगानगर में 4.९ डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। बारिश के कारण इस पूरे इलाके में कोहरा भी काफी देखा गया और विजिबिलिटी काफी कम रही। राजधानी जयपुर की बात करें तो बीती रात तापमान में एक डिग्री सेल्सियस की गिरावट रही, हालांकि सुबह से मौसम काफी खुशगवार है। धूप खिली हुई है, लेकिन हवा में ठंडक है।
मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में 15 जनवरी को मौसम साफ रहेगा, लेकिन 16 को सीकर, झुंझुनूं, जयपुर, अलवर, दौसा, भरतपुर, धौलपुर, करोली, सवाईमाधोपुर, अजमेर, टोंक, भीलवाड़ा और बूंदी में ओलावृष्टि हो सकती है।
अजमेर 6.5
जयपुर 10.2
पिलानी 5.0
सीकर 3.5
कोटा 13.7
सवाई माधोपुर 12.2
डबोक 8.9
बाड़मेर 7.9
जैसलमेर 7.2
जोधपुर 8.0
फलौदी 8.8
बीकानेर 5.4
चूरू 5.6
श्रीगंगानगर 4.9
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो