scriptराजस्थान मौसम: नागौर में बिछी ओलों की चादर, सीकर में आकाशीय बिजली गिरने से मां-बेटे की मौत | nagaur and sikar rain ole rajasthan weather today update news | Patrika News
जयपुर

राजस्थान मौसम: नागौर में बिछी ओलों की चादर, सीकर में आकाशीय बिजली गिरने से मां-बेटे की मौत

राजस्थान के नागौर जिले में गुरुवार दोपहर में तेज बारिश के साथ जमकर ओलावृष्टि हुई। मकानों की छत और खेतों में ओलों की सफेद चादर बिछ गई। बीकानेर में तेज बरसात के साथ जमकर ओले गिरे।

जयपुरDec 12, 2019 / 06:41 pm

Kamlesh Sharma

राजस्थान मौसम: नागौर में बिछी ओलों की चादर, सीकर में आकाशीय बिजली गिरने से मां-बेटे की मौत
जयपुर। राजस्थान के नागौर जिले में गुरुवार दोपहर में तेज बारिश के साथ जमकर ओलावृष्टि हुई। मकानों की छत और खेतों में ओलों की सफेद चादर बिछ गई। बीकानेर में तेज बरसात के साथ जमकर ओले गिरे। सीकर व झुंझुनूं जिले में तेज बारिश के साथ नींबू के आकार के ओले गिरे। इससे सर्दी का असर बढ़ गया। सर्दी के चलते लोग दिन में भी गर्म कपड़ों में लदे नजर आए। अलाव जलाकर भी सर्दी से बचने की जुगत जारी रही। खंडेला में आकाशीय बिजली गिरने से मां—बेटे की मौत हो गई।
नागौर में बर्फबारी से राजधानी जयपुर सहित राजस्थान में बढ़ी ठिठुरन, मौसम विभाग ने दी बारिश की चेतावनी
बारिश के साथ जमकर गिरे ओले
नागौर में दोपहर करीब 2 बजे एक बार फिर बारिश शुरू हुई, वहीं नागौर के निकटवर्ती गांव गंठिलासर, सथेरण, पाडाण में जबरदस्त ओलावृष्टि हुई। रेतीले धोरों पर ओलों की चादर बिछ गई। काफी देर तक हुई ओलावृष्टि से अचानक ठंड बढ़ गई, वहीं गाडिय़ों के कांच तक टूट गए। ग्रामीणों ने बताया कि बरसों बाद ऐसी ओलावृष्टि हुई है। गनीमत रही कि इन गांवों में रबी की फसलें नहीं थी, अन्यथा बर्बाद हो जाती।
थोड़ी देर बाद जिले के जायल तहसील क्षेत्र के तंवरा, छापड़ा, खेराट सहित गांवों में जमकर ओलावृष्टि हुई, जो आगे बढ़ते हुए खाटू से मौलासर तक पहुंच गई। मौलासर में मध्यम आकार के ओले गिरे। डीडवाना में भी बारिश के साथ ओले गिले।
sikar.jpg
आकाशीय बिजली गिरने से मां-बेटे की मौत
सीकर जिले के खंडेला में आकाशीय बिजली गिरने से मां बेटे की मौत हो गई। जबकि बेटी गंभीर रूप से घायल हो गई। जिसे उपचार के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जानकारी के अनुसार कस्बे के चौकड़ी पंचायत के श्यामनगर गांव में मां सविता घोंसल्या व 12 वर्षिय बेटे गुरुमीत के साथ बीहड़ क्षेत्र में बकरी चराने गई थी।
बारिश से बचने के लिए दोनों पेड़ के नीचे खड़े हो गए। इसी दौरान तेज गर्जना के साथ आकाशीय बिजली गिर गई। हादसे में महिला व उसके पुत्र की मौके पर ही मौत हो गई जबकि बेटी तेज गर्जना के कारण घायल हो गई।
घायल बेटी को खंडेला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। वहीं पुलिस ने मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए खंडेला अस्पताल की मोर्चरी मे रखवाया है। हादसे के बाद परिवार पर दुखों को पहाड़ टूट पड़ा।
तेज बारिश के साथ गिरे नींबू के आकार के ओले
सीकर व झुंझुनूं जिले में तेज बारिश के साथ नींबू के आकार के ओले गिरे। जानकारी के अनुसार झुंझुनूं जिले के अलसीसर सहित आसपास के इलाकों में तेज बारिश के साथ चने के आकार ओले गिरे। वहीं सीकर जिले में लोसल सहित आसपास के कई स्थानों पर तेज बारिश के साथ नींबू के आकार के ओले गिरे। जिससे सर्दी का असर तेज हो गया।

Home / Jaipur / राजस्थान मौसम: नागौर में बिछी ओलों की चादर, सीकर में आकाशीय बिजली गिरने से मां-बेटे की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो