scriptनीट काउंसलिंग को लेकर आक्रोशित छात्रों ने एसएमएस परिसर में फिर किया हंगामा | NEET counseling 2019 : Students Protest SMS Medical College Jaipur | Patrika News
जयपुर

नीट काउंसलिंग को लेकर आक्रोशित छात्रों ने एसएमएस परिसर में फिर किया हंगामा

NEET Counseling 2019: नीट काउंसलिंग को लेकर आक्रोशित छात्रों ने एसएमएस परिसर में फिर किया हंगामा

जयपुरAug 12, 2019 / 04:41 pm

anandi lal

NEET counseling 2019

NEET counseling 2019

जयपुर। नीट काउंसलिंग के दौरान सोमवार को फिर एसएमएस परिसर ( SMS medical college ) में हंगामा खड़ा हो गया। प्रदेशभर से काउंसलिंग ( Medical college counselling ) में हिस्सा लेने जयपुर पहुंचे अभ्यर्थियों ने जमकर हंगामा किया है।

दरअसल, रविवार को कुछ अभ्यर्थियों के परिजनों ने प्रक्रिया में अपने लोगों को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया था और काउंसलिंग पर सवाल भी उठाए थे। इस संबंध में नाराज़ अभिभावक अपने बच्चों के साथ डिप्टी सीएम सचिन पायलट से मिलने उनके निवास पर पहुंचे। नीट प्रवेश काउंसलिंग प्रक्रिया में 705 सीट पर काउंसलिंग चल रही है। मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस प्रवेश प्रकिया का तीसरा राउंड एसएमएम मेडिकल कॉलेज में जारी है।
प्रक्रिया का पहला दिन 11 अगस्त 2019 को पूरा हो चुका है। प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि अजा/जजा/ओबीसी की रिक्त सीटों को डिस्प्ले नहीं किया गया और न ही वर्गवार वरीयता सूची बनाई गई। इसमें केवल एकमात्र वरीयता सूची बनाकर सभी रिक्त सीटों को सामान्य वर्ग से भर दिया गया है। इसमें आरक्षण सम्पूर्ण रूप से हटा दिया गया। इससे आरक्षित वर्ग के चिकित्सक बनने का सपना चूर हो गया।
अंबेडकर अनुसूचित जाति अधिकारी-कर्मचारी एसोसिएशन राजस्थान के प्रतिनिधि मंडल ने नीट में आरक्षित वर्ग के चयनित छात्रों को रविवार को हुई मेडिकल काउंसलिंग में प्रवेश न देकर अनारक्षित वर्ग के छात्रों को प्रवेश देने को लेकर सीएम के विशिष्ट सचिव से मिलकर अपना विरोध दर्ज कराया है। इसके बाद सचिव ललित कुमार ने उच्च चिकित्सा शिक्षा सचिव हेमंत गोरा को कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

Home / Jaipur / नीट काउंसलिंग को लेकर आक्रोशित छात्रों ने एसएमएस परिसर में फिर किया हंगामा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो