scriptसरकारी निर्देशों की पालना में लापरवाही पर मिली हिदायत | negligence in compliance of government orders | Patrika News
जयपुर

सरकारी निर्देशों की पालना में लापरवाही पर मिली हिदायत

सरकारी कार्यालयों ( government offices ) में कार्यालय समय में कार्मिकों के बाहर घूमने की शिकायतों के बाद प्रशासनिक सुधार विभाग ( Administrative Reforms Department ) की ओर से जारी आदेश की पालना कई स्थानों पर अभी भी नहीं की जा रही है।

जयपुरDec 07, 2020 / 07:04 pm

Ashish

जयपुर
सरकारी कार्यालयों ( government offices ) में कार्यालय समय में कार्मिकों के बाहर घूमने की शिकायतों के बाद प्रशासनिक सुधार विभाग ( Administrative Reforms Department ) की ओर से जारी आदेश की पालना कई स्थानों पर अभी भी नहीं की जा रही है। पीएचईडी ( PHED ) विभाग में सरकारी निर्देशों की पालना करने के लिए मुख्य अभियंता प्रशासन की ओर से परिपत्र जारी करके नियंत्रण अधिकारियों को हिदायत दी गई है।
दरअसल, प्रशासनिक सुधार विभाग की ओर से इस साल जनवरी में सरकारी विभागों के लिए परिपत्र जारी किया गया था, जिसमें सरकारी कार्यालयों के लिए मूवमेंट रजिस्टर संधारित करने के निर्देश दिए गए थे। इस रजिस्टर में कार्यालय समय में लंच टाइम के अलावा अन्य समय में कार्यालय से बाहर जाने वाले कार्मिकों की जानकारी संधारित की जानी थी, लेकिन पीएचईडी के अधीनस्थ कार्यालयों में ठीक से इसकी पालना नहीं हो रही है।

ऐसे में मुख्य अभियंता प्रशासन संदीप शर्मा ने सभी अधीनस्थ कार्यालयों को परिपत्र जारी करके कार्यालयों में मूवमेंट पंजिका संधारित करने के निर्देश दि हैं। साथ् ही कार्मिकों को पाबंद करने के लिए भी लिखा है कि वे कार्यालय समय में निर्धारित लंच टाइम को छोड़कर बाकी समय काम करें और अगर किसी काम से बाहर जाते हैं तो नियंत्रण अधिकारी की अनुमति और रजिस्टर में बिना जानकारी लिखे कार्यालय नहीं छोड़े।

Home / Jaipur / सरकारी निर्देशों की पालना में लापरवाही पर मिली हिदायत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो