राज्य निर्वाचन आयोग के नए सचिव ने संभाला कार्यभार, 'निष्पक्ष शांतिपूर्ण चुनाव प्राथमिकता'

राज्य निर्वाचन आयोग के नए सचिव ने संभाला कार्यभार, 'निष्पक्ष शांतिपूर्ण चुनाव प्राथमिकता'
State Election Commission

Firoz Khan Shaifi | Updated: 09 Oct 2019, 05:37:29 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

आईएएस श्याम सिंह राजपुरोहित ने बुधवार को राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव का कार्यभार संभाल लिया। उपसचिव अशोक जैन ने उन्हें कार्यभार सौंपा और विभाग से जुड़ी आवश्यक जानकारियां दी।

जयपुर। आईएएस श्याम सिंह राजपुरोहित ने बुधवार को राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव का कार्यभार संभाल लिया। उपसचिव अशोक जैन ने उन्हें कार्यभार सौंपा और विभाग से जुड़ी आवश्यक जानकारियां दी।

राज्य निर्वाचन आयोग के नए सचिव बने श्यामसिंह राजपुरोहित ने कार्यभार संभालने के साथ ही कहा कि नवंबर में होने वाले निकाय चुनाव स्वतंत्र निष्पक्ष और शांतिपूर्ण करवाना उनकी प्राथमिकता में रहेगा।

प्रतापगढ़ के जिला कलेक्टर रह चुके आईएएस श्याम सिंह राजपुरोहित ने कहा कि निर्वाचन आयोग में काम करना उनके लिए एक नया अनुभव होगा, सरकार ने उन्हें पहली बार निर्वाचन आयोग में काम करने की जिम्मेदारी दी है। निकाय चुनाव को लेकर विभाग की नियमित तैयारियां पूरी हैं।

उन्होंने अधिकारियों के साथ में इस संबंध में चुनाव से जुड़ी जानकारियां और वस्तु स्थिति की रिपोर्ट के बारे में भी जानकारी ले ली है। हालांकि, श्याम सिंह राजपुरोहित ने निकाय चुनाव प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से कराए जाने पर कुछ भी कहने से इनकार करते हुए कहा कि जो प्रदेश सरकार की तरफ से जो कार्यक्रम दिया जाएगा।

उसके अनुरूप राज्य निर्वाचन आयोग पूरी निष्पक्षता के साथ चुनाव संपन्न कराएगा। अभी तक जो सरकार की तरफ से प्रत्यक्ष रूप से चुनाव कराने की जो निर्देश मिले हैं, उसके अनुरूप आयोग अपनी तरफ से पूरा काम कर रहा है। श्याम सिंह राजपुरोहित इससे पहले प्रतापगढ़ के कलेक्टर, प्रारंभिक शिक्षा के निदेशक, सरदार पटेल पुलिस यूनिवर्सिटी रजिस्ट्रार जैसे अहम पदों पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned