scriptpanchayat news : राजस्थान के विभिन्न संभागों से जुड़ी खबरें | News related various divisions of Rajasthan | Patrika News
जयपुर

panchayat news : राजस्थान के विभिन्न संभागों से जुड़ी खबरें

panchayat news : राजस्थान के विभिन्न संभागों से जुड़ी खबरें

जयपुरFeb 23, 2020 / 05:51 pm

Rakhi Hajela

panchayat news : राजस्थान के विभिन्न संभागों से जुड़ी खबरें

panchayat news : राजस्थान के विभिन्न संभागों से जुड़ी खबरें

ट्रक की टक्कर से बाइक सवार की मौत
धौलपुर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या तीन पर गुलाब बाग के ऊपर बने ओवर ब्रिज पर एक ट्रक ने बाइक को टक्कर मार दी। जिससे बाइक सवार युवक की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं उसकी पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गई। सूचना के बाद गुलाब बाग चौराहे पर मौजूद यातायात पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और गंभीर रूप से घायल महिला को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। मृतक के शव को जिला चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया। यातायात पुलिस में तैनात हेड कांस्टेबल योगेंद्र शर्मा ने बताया कि शिवनगर पोखरा निवासी युवक संजय पत्नी के साथ ससुराल मुरैना से वापस लौट रहा था। तभी ओवरब्रिज पर एक ट्रक ने उसकी बाइक को टक्कर मार दी। चालक मौके से फरार हो गया। घटना की सूचना के बाद यातायात पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और गंभीर रूप से घायल महिला को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया, पूरे मामले की जानकारी यातायात पुलिस की ओर से कोतवाली पुलिस को दी गई। जिसके बाद कोतवाली पुलिस ने आरोपी चालक की तलाश शुरू कर दी है।
भारत बंद का मिला जुला असर
पदोन्नति में आरक्षण को लेकर न्यायालय की ओर से दिए गए फैसले के विरोध में और एनआरसी व एनपीआर के विरोध में आज भीम आर्मी ने भारत बंद का आह्वान किया। बीकानेर में भी भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने रैली निकाल कर बंद को समर्थन देने की मांग की। कार्यकर्ताओं ने केइएम रोड पर रैली निकालते हुए कोटगेट पर व्यापारियों से प्रतिष्ठान बंद करने की अपील की। हालांकि बीकानेर में बंद का मिला जुला असर देखने को मिला, क्योंकि फरवरी का अंतिम रविवार होने के चलते अधिकांश प्रतिष्ठान स्वत ही बंद रहते हैं।
लगाया आयुर्वेदिक चिकित्सा शिविर
सूरतगढ थर्मल में भारत विकास परिषद की थर्मल शाखा की ओर से आवासीय कॉलोनी में निशुल्क आयुर्वेदिक शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का शुभारम्भ उप मुख्य अभियंता एसके परिहार ने मां भारती और स्वामी विवेकानन्द के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया। सचिव वीरेन्द्र सिंह ने बताया कि शिविर में आयुर्वेदाचार्य डॉक्टर निशांत स्वामी ने गठिया चर्म रोग, श्वांस, पेट सिर संबंधी रोगों का निशुल्क उपचार किया। इस अवसर पर भारत विकास परिषद थर्मल शाखा के वरिष्ठ सदस्य सुनील लवंगकर, विनोद आढा, अध्यक्ष गोपाल मित्तल, कोषाध्यक्ष मनोज गुप्ता, शिविर प्रभारी मनीष कालरा आदि ने अपनी सेवाएं दीं।
मंदिर में प्लास्टिक में प्रसाद लाने पर रोक
राजस्थान पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान से प्रेरित होकर पाली के करीब एक हजार साल पुराने ऐतिहासिक सोमनाथ मंदिर में प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। अब मंदिर में प्लास्टिक थैलियों में प्रसाद स्वीकार नहीं किया जाएगा। मंदिर के आसपास बनी दुकानों को भी प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने की हिदायत दी गई है। सोमनाथ मंदिर के पुजारी देवानंद रावल ने बताया कि राजस्थान पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान के तहत महाशिवरात्रि पर प्लास्टिक की थैली का उपयोग नहीं करने को लेकर भक्तों को शपथ दिलाई गई। इससे प्रेरित होकर अब मंदिर में प्लास्टिक की थैली में प्रसाद लाने पर रोक लगा दी गई है। मंदिर के आसपास लगी प्रसाद व फूलों की दुकान के मालिकों ने प्लास्टिक पर रोक लगाते हुए लोगों से इसका उपयोग नहीं करने की अपील की है।
कलेक्टर पहुंचे घुश्मेश्वर धाम
सवाईमाधोपुर जिले के कलेक्टर डॉ. एसपी सिंह आज शिवाड़ में चल रहे मेले के दौरान घुश्मेश्वर धाम पहुंचे। इस दौरान सपत्नीक उन्होंने महादेव की पूजा की और जिले में खुशहाली की कामना की।
लाडनूं बंद का आह्वान
नागौैर के लाडनूं में आज एसटीएसस समाज की ओर से लाडनूं बंद का आह्वान किया गया। मेघवाल समाज में विशाल जुलूस निकाल कर एसडीएम कार्यालय में ज्ञापन सौंपा। आरक्षण और नागौर में हुए शर्मनाक कृत्य के विरोध में यह जुलूस निकाला गया था। इस दौरान चप्पे चप्पे पर पुलिस बल तैनात रहा।
अल्बर्ट हॉल के बाहर किया प्रदर्शन
जयपुर में आज अल्बट हॉल के बाहर भीम आर्मी और अन्य संगठनों की ओर से प्रदर्शन किया गया। यह प्रदर्शन सीएए के विरोध में हुआ। आपको बता दें कि भीम आर्मी की ओर से आज भारत बंद का आह्वान किया गया है।
असफल रहा भारत बंद
कापरेन कस्बे में आज भारत बंद का असफल रहा। विभिन्न संगठनों द्वारा दुकानें बन्द करवाने का प्रयास बेअसर रहा। कुछ दुकानों को छोड़कर बाजार खुला रहा। पुलिस जाप्ता तैनात रहा। आरक्षण में पदोन्नति, एनआरसी व सीएए लागू करने के विरोध में दलित, भीम आर्मी के भारत बंद के आह्वान पर रविवार को विभिन्न संगठनों के कार्यकर्ताओं ने विरोध जुलूस निकाला।

Home / Jaipur / panchayat news : राजस्थान के विभिन्न संभागों से जुड़ी खबरें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो