scriptमहाराष्ट्र में चक्रवाती तूफान निसर्ग के तांडव के बीच राजस्थान में कई जगह तेज बरसात | Nisarg Cyclone Latest Update, Nisarg Cyclone Effect in Rajasthan | Patrika News
जयपुर

महाराष्ट्र में चक्रवाती तूफान निसर्ग के तांडव के बीच राजस्थान में कई जगह तेज बरसात

चक्रवाती तूफान निसर्ग बुधवार को महाराष्ट्र तट से टकरा गया, जिसके कारण मुंबई और आसपास के क्षेत्रों में लगातार तेज बारिश हो रही है।

जयपुरJun 03, 2020 / 07:23 pm

santosh

rain_in_rajasthan.jpg

जयपुर। चक्रवाती तूफान निसर्ग बुधवार को महाराष्ट्र तट से टकरा गया, जिसके कारण मुंबई और आसपास के क्षेत्रों में लगातार तेज बारिश हो रही है। हालांकि तूफान से मुंबई पर खतरा लगभग टल गया है। लेकिन बारिश और तेज हवाएं जारी रहेंगी। निसर्ग ने महाराष्ट्र में कई जगह तांडव मचाया। तूफान की दस्तक के बाद तटीय इलाकों से जो तस्वीरें और वीडियो सामने आ रहे हैं, वे काफी डरावने हैं।

 

https://twitter.com/hashtag/CycloneNisarga?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

राजस्थान में भी रहेगा निसर्ग चक्रवात का असर
निसर्ग चक्रवात का असर राजस्थान तक होगा। अगले तीन दिन तक बादल-बरसात का मौसम बना रहेगा।। इस दौरान 40 से 50 किलोमीटर प्रति घण्टे की रफ्तार से हवा चल सकती है। प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

बाड़मेर और जैसलमेर में बारिश
प्रदेश में बुधवार को कई जगह बारिश हई। राजधानी जयपुर में भी कई जगह बूंदाबांदी हुई और बादलों का पहरा रहा। बाड़मेर जिले के समदड़ी, सिवाना और पाटौदी क्षेत्र में अंधड़ के साथ बुधवार दोपहर बाद तेज बरसात हुई।

//www.dailymotion.com/embed/video/x7u9swi?autoplay=1?feature=oembed

सिवाना में तूफानी हवा के साथ करीब 40 मिनट तक बादल बरसे और तेज स्पीड से हवाएं चली। जैसलमेर जिले के रामगढ़ कस्बे में बुधवार को दोपहर बाद तेज अंधड़ आया। आसमान में चारों और रेत का गुबार छा गया। कुछ ही देर में बादल बरस पड़े। बारिश के कारण परनाले बहने लगे और सड़कें तरबतर हो गई।

शनिवार को असर कम होना शुरू हो जाएगा
शनिवार को निसर्ग चक्रवात का असर कम होना शुरू हो जाएगा। इस दौरान तापमान 40 डिग्री के भीतर रहेगा, जिससे भीषण गर्मी से राहत रहेगी। उमस के कारण जरुर परेशानी हो सकती है।

Home / Jaipur / महाराष्ट्र में चक्रवाती तूफान निसर्ग के तांडव के बीच राजस्थान में कई जगह तेज बरसात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो