जयपुर में बोले नितिन गडकरी, अब राजस्थान को मिलेगा पाक को जाने वाला पानी

जयपुर में बोले नितिन गडकरी, अब राजस्थान को मिलेगा पाक को जाने वाला पानी

kamlesh sharma | Updated: 23 Sep 2019, 09:08:36 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद अब पाकिस्तान जाने वाला हमारा पानी राजस्थान, हरियाणा और पंजाब को मिल सकेगा।

उमेश शर्मा/जयपुर। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद अब पाकिस्तान जाने वाला हमारा पानी राजस्थान, हरियाणा और पंजाब को मिल सकेगा।

रावी, ब्यास और सतलज नदी का पानी पाकिस्तान जा रहा था, पिछली एनडीए सरकार के कार्यकाल में हमने यह पानी रोकने का प्रस्ताव बनाया था लेकिन तत्कालीन जम्मू-कश्मीर सरकार इस प्रस्ताव पर हस्ताक्षर नहीं कर रह थी। धारा 370 हटने के बाद मैंने जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक और पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से बात की और अब दोनों राज्यों ने प्रस्ताव पर हस्ताक्षर कर दिए है। भाजपा के जनजागरण अभियान के तहत सोमवार को जयपुर में आयोजित सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए गडकरी ने यह जानकारी दी।

गडकरी ने जम्मू-कश्मीर में धारा 370 का इतिहास, कारण और इसके दुष्परिणामों की जानकारी दी और धारा 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर के विकास की योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने ने कहा कि जम्मू-कश्मीर और देश में आतंकवाद की जड़ यह धारा थी। अब इसके हटने के बाद देश से आतंकवाद समाप्त हो जाएगा। पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू और कांग्रेस की तुष्टिकरण की नीति और वोटबैंक की राजनीति के कारण अब जम्मू-कश्मीर में विकास नहीं हो पाया।

जम्मू-कश्मीर में होगा तेजी से विकास
गडकरी ने धारा-370 हटने के बाद हर राष्ट्रवादी खुश है। गडकरी ने कहा कि धारा 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर में केंद्र सरकार के 106 कानून लागू होंगे। वंचित और पिछडे वर्ग को आरक्षण का लाभ मिलेगा। राज्य का तेजी से विकास होगा। नागरिकों को पानी, बिजली, सड़क और अन्य मूलभूत सुविधाएं मिलेगी और राज्य का औद्योगिक विकास होगा।

सम्मेलन में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया, नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया, रिटायर्ड लेफिटनेट जनरल विशंभर सिंह, सांसद रामचरण बोहरा एवं अन्य भाजपा विधायक, सांसद नेता एवं कार्यकर्ता मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned