scriptराजस्थान को 2018 में फिर से जीतने के लिए CM ने चला पद्मावती अस्त्र, सुध आई तो बनने लगी प्रतिमा | Padmavati Controversy used for Rajasthan Assembly election 2018 victor | Patrika News

राजस्थान को 2018 में फिर से जीतने के लिए CM ने चला पद्मावती अस्त्र, सुध आई तो बनने लगी प्रतिमा

locationजयपुरPublished: Dec 19, 2017 01:27:22 pm

Submitted by:

santosh

फिल्म ‘पद्मावती’ के कारण रानी पद्मावती इन दिनों सुर्खियों में है। राजस्थान सरकार भी आगामी चुनावों के चलते मौका गंवाना नहीं चाहती।

Padmavati Controversy
जयपुर। फिल्म ‘पद्मावती’ के कारण रानी पद्मावती इन दिनों सुर्खियों में है। राजस्थान सरकार भी आगामी चुनावों के चलते मौका गंवाना नहीं चाहती।

इसी के मद्देननर प्रदेश के राजपूतों को खुश करने के लिए राजस्थान सरकार ने रानी पद्मावती को मूर्त रूप देने का फैसला किया है। उदयपुर में सरकार रानी पद्मावती की 9 फीट की प्रतिमा लगाएगी। जानकारी के अनुसार, यह प्रतिमा जयपुर में बन रही है।
गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया ने पिछले माह ही मूर्तिकार राजकुमार से मिलकर जल्द से जल्द रानी पद्मावती की मूर्ति बनाने के निर्देश दिए। कहा जा रहा है कि यह मूर्ति करीब पांच माह में बनकर तैयार हो जाएगी। मूर्ति में जौहर के लिए जाती हुईं रानी पद्मावती को दिखाया जाएगा।
मूर्तिकार राजकुमार का कहना है कि रानी पद्मावती के साथ ही पन्नाधाय, राणा कुंभा, राणा सांगा, बप्पा रावलजी, केसरीसिंह बारहठ और विजय सिंह पथिक जैसे शूरवीरों की मूर्तियों के ऑर्डर सरकार की ओर से एक साल पहले मिले थे। लेकिन किसी ने सुध नहीं ली थी, इसलिए काम अटका हुआ था।
अब गृहमंत्री की पहल के बाद मूर्ति जल्द ही बनकर तैयार हो जाएगी। मालूम हो कि रानी पद्मिनी के जौहर की गाथा का इतिहास अभी तक किताबों में ही पढ़ाया जाता रहा है, लेकिन इस मूर्ति के बनने के बाद कोई भी शख्स रानी पद्मावती के साथ सेल्फी ले सकेगा।
संजय लीला भंसाली पर आरोप है कि उन्होंने फिल्म ‘पद्मावती’ में रानी पद्मावती को गलत तरीके से दिखारक इतिहास से छेड़छाड़ की है। इसी को लेकर करणी सेना व देशभर में अलग-अलग संगठनों के विरोध प्रदर्शन के चलते 190 करोड़ के बजट वाली फिल्म ‘पद्मावती’ की रिलीज पर रोक लग गई।
यह फिल्म 1 दिसंबर को रिलीज होनी थी। हालांकि फिल्म में कुछ बदलाव के बाद इसे जल्द ही रिलीज करने पर भी विचार कर रहा है। उम्मीद जताई जा रही है कि यह फिल्म फरवरी में रिलीज हो सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो