scriptजाधव को कानूनी सहायता मुहैया कराए पाकिस्तान : भारत | Pakistan should provide legal assistance to Jadhav : India | Patrika News
जयपुर

जाधव को कानूनी सहायता मुहैया कराए पाकिस्तान : भारत

सरकार ने पाकिस्तान से वहां की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को अबाधित एवं भय मुक्त कानूनी सहायता मुहैया कराने को कहा है। एक सूत्र ने कहा कि सरकार ने पाकिस्तान से कहा कि वह अंतरराष्ट्रीय न्यायालय के फैसलों के अनुसार कुलभूषण जाधव को भय मुक्त माहौल में अबाध कानूनी सहायता मुहैया कराए।

जयपुरAug 03, 2019 / 03:44 pm

Amit Baijnath

जाधव को कानूनी सहायता मुहैया कराए पाकिस्तान : भारत

जाधव को कानूनी सहायता मुहैया कराए पाकिस्तान : भारत

नई दिल्ली। सरकार ने पाकिस्तान से वहां की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को अबाधित एवं भय मुक्त कानूनी सहायता मुहैया कराने को कहा है। एक सूत्र ने कहा कि सरकार ने पाकिस्तान से कहा कि वह अंतरराष्ट्रीय न्यायालय के फैसलों के अनुसार कुलभूषण जाधव को भय मुक्त माहौल में अबाध कानूनी सहायता मुहैया कराए। सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान ने सरकार के इस रुख पर कोई प्रतिक्रिया अभी नहीं दी है। उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान ने 18 जुलाई को घोषणा की थी कि अंतरराष्ट्रीय न्यायालय के फैसले के बाद जाधव को वियना समझौते के अनुच्छेद 36 के पैरा 1 (बी) के अनुसार उसके अधिकारों से अवगत करा दिया गया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैजल ने कहा कि हमने पाकिस्तान में भारत के राजदूत को कुलभूषण जाधव को कानूनी सहायता मुहैया कराने का प्रस्ताव दिया है। सरकार ने पाकिस्तान से कहा कि वह अंतरराष्ट्रीय न्यायालय के फैसलों के अनुसार जाधव को अबाध कानूनी सहायता मुहैया कराए।

Hindi News/ Jaipur / जाधव को कानूनी सहायता मुहैया कराए पाकिस्तान : भारत

ट्रेंडिंग वीडियो