scriptकोरोना के लक्षण नहीं फिर भी 1,644 लोग निकले पॉजिटिव | patient Corona Free of SMS Hospital | Patrika News
जयपुर

कोरोना के लक्षण नहीं फिर भी 1,644 लोग निकले पॉजिटिव

कोरोना पॉजिटिव आने वालों में अब अधिकांश मरीजों को कोरोना के लक्षण ही नहीं है। सवाई मानसिंह अस्पताल के कोरोना फ्री होने तक आने वाले कुल मरीजों में से दो हजार से अधिक कोरोना मरीजों का विश्लेषण किया गया।

जयपुरJun 27, 2020 / 02:34 pm

Kamlesh Sharma

patient Corona Free of SMS Hospital

फाइल फोटो

जयपुर। कोरोना पॉजिटिव आने वालों में अब अधिकांश मरीजों को कोरोना के लक्षण ही नहीं है। सवाई मानसिंह अस्पताल के कोरोना फ्री होने तक आने वाले कुल मरीजों में से दो हजार से अधिक कोरोना मरीजों का विश्लेषण किया गया। इनमें चौंकाने वाली बात यह है कि 1644 में तो लक्षण ही नहीं मिले, जबकि 452 में कोरेाना के लक्षण मिले हैं। जिनमें श्वास में तकलीफ, बुखार, जुकाम, खांसी, कफ की शिकायत मिली।
एसएमएस अस्पताल के चिकित्सकों का कहना है कि अब कोरोना मरीजों में अलग तरह के लक्षण भी देखने को मिल रहे हैं। इनमें दस्त, मुंह का स्वाद खराब होना, पेट दर्द, बदन दर्द आदि हैं। वहीं कोरोना पॉजिटिव मरीजों में सूंघने की क्षमता कम होने के साथ-साथ ही कई मरीजों की जीभ का स्वाद भी बिगड़ा हुआ था। ऐसे मरीजों की संख्या लगभग 115 थीं।
21.56 प्रतिशत मरीजों में दिखे कोरोना के लक्षण
जानकारी के अनुसार 78.44 प्रतिशत मरीजों में कोरोना के लक्षण नहीं मिले। वहीं 21.56 प्रतिशत मरीजों में कोरोना के लक्षण दिखे।

मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. सुधीर भंडारी का कहना है कि 2096 कोरोना मरीजों के इलाज के दौरान अलग-अलग लक्षण पाए गए। रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत होने से ही कोरोना से जीता जा सकता है।

Home / Jaipur / कोरोना के लक्षण नहीं फिर भी 1,644 लोग निकले पॉजिटिव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो