scriptजनप्रहरियों ने कहा…राजनीति के साथ जनहित के कार्यों को भी मिले प्राथमिकता | Patrika Foundation's initiative bhajanlal government to give priority to public interest works along with politics | Patrika News
जयपुर

जनप्रहरियों ने कहा…राजनीति के साथ जनहित के कार्यों को भी मिले प्राथमिकता

Patrika Foundation’s initiative : राजनीति का उद्देश्य सेवा होना चाहिए, लेकिन लोग उसका गलत उपयोग करने लग जाते हैं।

जयपुरMar 14, 2024 / 02:03 pm

Supriya Rani

patrika_foundation_initiative.jpg

Jaipur News : राजनीति का उद्देश्य सेवा होना चाहिए, लेकिन लोग उसका गलत उपयोग करने लग जाते हैं। जनहित के कार्यों को प्राथमिकता देने की जरूरत है ताकि लोगों को परेशान नहीं होना पड़े। जब हम स्वच्छ छवि वालों को चुनेंगे, तब ही अच्छे लोग आगे आएंगे।

यह कहना है जयपुर के अलग-अलग विधानसभा क्षेत्र से आए पत्रिका जनप्रहरियों का। बुधवार को झालाना स्थित पत्रिका कार्यालय में जनप्रहरियों ने राजनीति के साथ-साथ शहर से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर विचार व्यक्त किए। समस्याओं के निराकरण की मांग उठाई।

 

 

ये रहे मौजूद

 

 

हिना वाधवानी, विजय पटेल, डॉ.शेखर कपूर, देवेंद्र जोशी, भारती कुमावत, प्रतिभा भटनागर, बन्ना सिंह सांवरिया, डॉ.हेमंत भाई पटेल, ऋतु जैन, सुनीति वशिष्ठ, डॉ.सुदीप्ति अरोड़ा, राजीव कुमार, राजपाल सिंह जायसवाल, आशीष कुमार शर्मा, चंद्रप्रकाश वर्मा, दिनेश कुमार खटाणा, सांवरमल जांगिड़, केसर सिंह राठौड़ मौजूद रहे।

 

स्थानीय समस्याओं पर चर्चा

 

जनप्रहरियों ने संवाद में स्थानीय समस्याओं पर चर्चा की। इसमें सुगम यातायात, सफाई व्यवस्था, फ्लाइओवर बनाने, उधड़ी सड़क को सही करने, पर्यावरण संरक्षण और खेल सुविधाओं को बढ़ावा देने पर चर्चा की। साथ ही युवाओं को मार्गदर्शन देने के लिए काउंसलिंग पर विचार व्यक्त किए। सभी जनप्रहरियों ने कहा कि क्षेत्र की समस्या के समाधान और सरकार को क्या करना चाहिए इसको लेकर तैयारी की जाएगी। सभी ने कहा कि एक रोडमैप तैयार कर पत्रिका के साथ कार्य किया जाएगा।

 

जनप्रहरी अभियान : बदलाव के नायकों का मंच

 

जनप्रहरी अभियान बदलाव के नायकों के लिए एक ऐसा मंच है जो उन्हें राजनीति और समाज में सक्रिय भूमिका निभाने के लिए सशक्त बनाएगा। इसका उद्देश्य सक्रिय नागरिकों की भागीदारी से ऐसे नेतृत्व का निर्माण करना है जो स्वच्छ, समावेशी और प्रशिक्षित हों। अभियान के तहत छत्तीसगढ, राजस्थान व मध्यप्रदेश से 11500 फॉर्म प्राप्त हुए, जिसमें से 1400 लोगों का चयन जनप्रहरी के रूप में हुआ। पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान जनप्रहरी शानदार प्रदर्शन करते हुए आमजन को मतदान का महत्व बताने के लिए मतदाता जागरूकता अभियान का हिस्सा बने।

 

तीन राज्यों में 33 स्थानों पर बैठक

 

बुधवार को राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में एक साथ 33 स्थानों पर आयोजित बैठकों में 250 से अधिक जनप्रहरियों ने भाग लिया। इन बैठकों में जनप्रहरियों ने अपने क्षेत्र के मुद्दों पर विस्तार से चर्चा करते हुए इनके समाधान की संभावनाओं पर सुझाव प्रस्तुत किए और एक सजग नागरिक होने के नाते बदलाव के लिए काम करने का निर्णय लिया।

Hindi News/ Jaipur / जनप्रहरियों ने कहा…राजनीति के साथ जनहित के कार्यों को भी मिले प्राथमिकता

ट्रेंडिंग वीडियो