scriptमहिला सरपंचों ने घूंघट छोड़ने की ली शपथ, अब पंचायत क्षेत्र में चलाएंगी जागरुकता अभियान | Patrika She News: Sawai madhopur Women sarpanches pledge to leave veil | Patrika News
जयपुर

महिला सरपंचों ने घूंघट छोड़ने की ली शपथ, अब पंचायत क्षेत्र में चलाएंगी जागरुकता अभियान

Women Empowerment: सवाईमाधोपुर जिला कलक्टर की पहल पर नवनिर्वाचित महिला सरपंचों ने छोड़ा घूंघट

जयपुरFeb 19, 2020 / 01:39 pm

Deepshikha Vashista

Rajasthan mahila sarpanch

महिला सरपंचों ने घूंघट छोड़ने की ली शपथ, अब पंचायत क्षेत्र में चलाएंगी जागरुकता अभियान

जयपुर. सवाईमाधोपुर जिला कलक्टर की पहल पर नवनिर्वाचित महिला सरपंचों ने सोमवार को पंचायत के कामकाज के दौरान घूंघट छोड़ने की शपथ ली। गंगापुर पंचायत समिति क्षेत्र के नवनिर्वाचित सरपंच जिला कलक्टर एस.पी. सिंह से शिष्टाचार भेंट करने व ग्रामीण विकास पर चर्चा करने के लिए कलक्ट्रेट स्थित उनके कक्ष में पहुंचे।
यहां महिला सरपंचों को घूंघट में देखकर जिला कलक्टर ने सभी सरपंचों को मुख्यमंत्री अभियान की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जब सरपंच जैसे पद पर बैठने वाली महिला ही घूंघट में कैद रहेगी तो दूसरी महिलाओं के सशक्तिकरण कार्य में किस प्रकार मदद करेगी। महिला सरपंच घूंघट का त्याग करेंगी तो समाज में सकारात्मक संदेश जाएगा। इस प्रकार समझाने पर महिला सरपंचों ने घूंघट नहीं करने व इसके खिलाफ अभियान चलाने का निर्णय लिया। जिला कलक्टर ने सभी महिला और पुरुष सरपंचों को इसके लिए शपथ भी दिलाई। इस मौके पर उप जिला कलक्टर रघुनाथ, जिला परिषद के एसीईओ रामचंद्र सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Home / Jaipur / महिला सरपंचों ने घूंघट छोड़ने की ली शपथ, अब पंचायत क्षेत्र में चलाएंगी जागरुकता अभियान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो