scriptपेटीएम का प्रतिनिधि बन KYC अपडेट करने का दिया झांसा, लगाई तीन लाखों रूपए की ऑनलाइन चपत | paytm fraud: online thagi in jaipur: paytm KYC fraud: cyber crime jaip | Patrika News

पेटीएम का प्रतिनिधि बन KYC अपडेट करने का दिया झांसा, लगाई तीन लाखों रूपए की ऑनलाइन चपत

locationजयपुरPublished: Aug 27, 2019 09:54:48 pm

Submitted by:

abdul bari

( cyber crime in jaipur ) कंपनी का प्रतिनिधि बनकर एक शातिर ने मोबाइल पर एक युवक से क्रेडिट कार्ड व ओटीपी नंबर पूछकर तीन लाख रुपए की ऑनलाइन चपत ( online thagi in jaipur ) लगा दी। इस संबंध में विशेष अपराध एवं साइबर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

जयपुर

कंपनी का प्रतिनिधि बनकर एक शातिर ने मोबाइल पर एक युवक से क्रेडिट कार्ड व ओटीपी नंबर पूछकर तीन लाख रुपए की ऑनलाइन चपत ( online thagi in jaipur ) लगा दी। इस संबंध में विशेष अपराध एवं साइबर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।
यह है पूरा मामला ( cyber crime in jaipur )

पुलिस ने बताया कि महाराणा प्रताप नगर वैशाली नगर निवासी मनीष किशनानी ने मामला दर्ज कराया कि शनिवार को पेटीएम कंपनी से केवाईसी ( Paytm KYC update ) करवाने का मोबाइल पर मैसेज आया। आए हुए मोबाइल नंबर पर संपर्क करने पर कोई जबाव नहीं मिला।
शाम करीब 5 बजे उसके पास एक युवक का कॉल आया। फोनकर्ता ने स्वयं को पेटीएम का प्रतिनिधि बताया। केवाईसी अपडेट के लिए कुछ स्टेप फॉलो करने की कहकर पांच रुपए डालने को कहा। मोबाइल पर ऐप खोलने के बाद क्रेडिट कार्ड की डिटेल भरवा ली, जिसके बाद ओटीपी नंबर ( OTP FRAUD CASE ) मांगकर खाते से 3 लाख रुपए निकालकर ऑनलाइन चपत लगा दी। मोबाइल पर मैसेज मिलने पर ऑनलाइन ठगी का पता चला। पुलिस मोबाइल नंबर के आधार पर शातिर की तलाश कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो