scriptशिकायत लेकर RLP के दो विधायक घंटो बैठे रहे थाने में, आधी रात को पहुंचे MP बेनीवाल ने अधिकारियों को लगाई फटकार | RLP MLA Indira Bawari AND Pukhraj Garg Against SDM Deepanshu Sangwan | Patrika News

शिकायत लेकर RLP के दो विधायक घंटो बैठे रहे थाने में, आधी रात को पहुंचे MP बेनीवाल ने अधिकारियों को लगाई फटकार

locationनागौरPublished: Aug 27, 2019 02:37:36 am

Submitted by:

abdul bari

मेड़ता विधायक इंदिरा बावरी ( MLA Indira Bawari ) एवं जोधपुर जिले के भोपालगढ़ विधायक पुखराज गर्ग ने कोतवाली थाने में संयुक्त रिपोर्ट देकर नागौर एसडीएम दीपांशु सांगवान पर आरोप लगाया कि एसडीएम ने 25 अगस्त को बंजारों की ढाणियों में अतिक्रमण हटाने के दौरान उनके साथ अपमानजनक भाषा व जातिसूचक शब्दों व गालियों से अपमानित किया। इसके बाद एसडीएम मौके पर मौजूद पुलिस फोर्स को उन्हें पीटने के लिए उकसाया। तब पुलिस व एसटीएफ के जवानों ने उन पर पत्थर फेंके, जिसे गाड़ी का शीशा टूट गया।

शिकायत लेकर RLP के दो विधायक घंटों बैठे रहे थाने में, आधी रात को पहुंचे सांसद बेनीवाल अधिकारियों को लगाई फटकार

शिकायत लेकर RLP के दो विधायक घंटों बैठे रहे थाने में, आधी रात को पहुंचे सांसद बेनीवाल अधिकारियों को लगाई फटकार

नागौर.
नागौर जिले की मेड़ता विधायक एवं जोधपुर जिले के भोपालगढ़ विधायक ने नागौर कोतवाली थाने में नागौर उपखंड अधिकारी (एसडीएम) के खिलाफ धमकाने, पुलिस से पिटवाने, दुव्र्यवहार करने तथा जातिसूचक शब्दों से अपमानित करने का मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने मामला करने के लिए दोनों विधायकों ( RLP MLA ) को करीब पांच घंटे तक इंतजार कराया। आखिर सांसद हनुमान बेनीवाल ( HANUMAN BENIWAL ) कोतवाली थाने पहुंचे तथा अधिकारियों को लताड़ लगाई, तब जाकर पुलिस ( NAGAUR POLICE ) ने रात पौने बारह बजे मामला दर्ज किया।
शिकायत लेकर RLP के दो विधायक घंटों बैठे रहे थाने में, आधी रात को पहुंचे सांसद बेनीवाल अधिकारियों को लगाई फटकार
दोनों विधायकों ने ये लगाए आरोप


मेड़ता विधायक इंदिरा बावरी ( MLA Indira Bavri ) एवं जोधपुर जिले के भोपालगढ़ विधायक पुखराज गर्ग ( MLA Pukhraj Garg ) ने कोतवाली थाने में संयुक्त रिपोर्ट देकर नागौर एसडीएम ( NAGAUR SDM ) दीपांशु सांगवान पर आरोप लगाया कि एसडीएम ने 25 अगस्त को बंजारों की ढाणियों में अतिक्रमण हटाने के दौरान उनके साथ अपमानजनक भाषा व जातिसूचक शब्दों व गालियों से अपमानित किया। इसके बाद एसडीएम मौके पर मौजूद पुलिस फोर्स को उन्हें पीटने के लिए उकसाया। तब पुलिस व एसटीएफ के जवानों ने उन पर पत्थर फेंके, जिसे गाड़ी का शीशा टूट गया।
एससी-एसटी एक्ट में मामला दर्ज

विधायकों ने बताया आरोप लगाया कि एसडीएम ने उनके साथ अभद्र व्यवहार करके पूरी विधायका का अपमान किया है। मेड़ता विधायक बावरी ने बताया कि वे और उनका रिश्ते का भाई पास की ढाणी में घुसे तो उन्हें घर से निकालकर पीटा, जिससे भाई रामकुमार के हाथ में गंभीर चोट आई। विधायकों की रिपोर्ट पर पुलिस ने एसडीएम के खिलाफ विधायकों से अभद्र व्यवहार करने तथा एससी-एसटी एक्ट में मामला दर्ज किया है।
शिकायत लेकर RLP के दो विधायक घंटों बैठे रहे थाने में, आधी रात को पहुंचे सांसद बेनीवाल अधिकारियों को लगाई फटकार
दोनों विधायक पांच घंटे तक थाने में…

भोपालगढ़ विधायक गर्ग ने रिपोर्ट में बताया कि लोकसभा चुनाव के दौरान चिमरानी फांटा से नागौर आते समय नागौर एसडीएम ने उनके साथ अभद्रता की तथा जेल भेजने की धमकी दी थी। रविवार को भी उन्हें देखकर एसडीएम भडक़ उठे तथा दुव्र्यवहार किया। उन्होंने कहा कि एक महिला विधायक को आधी रात तक थाने में बैठाए रखा।
प्रदेश की सरकार एवं पुलिस भले ही आमजन की रिपोर्ट मिलने पर मामला दर्ज करने की बात करती है, लेकिन सोमवार को कलक्ट्रेट के सामने सांसद हनुमान बेनीवाल के नेतृत्व में दिए गए धरने के बाद पुलिस अधिकारियों द्वारा एसडीएम के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की सहमति देने के बावजूद रालोपा के दोनों विधायकों को पांच घंटे तक थाने में बैठाए रखा। मेड़ता की महिला विधायक को पुलिस अधिकारियों ने मुकदमा दर्ज करने की थाने में इंतजार करवाया। मामला दर्ज नहीं करने पर नागौर सांसद बेनीवाल को आधी रात को थाने जाना पड़ा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो